Sunday, Sep 23 2018 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

मिथरवाल को स्वर्ण, विश्व निशानेबाजी में 12 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मिथरवाल को स्वर्ण, विश्व निशानेबाजी में 12 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नयी दिल्ली, 04 सितंबर (वार्ता) ओम प्रकाश मिथरवाल ने मंगलवार को कोरिया के चांगवान में चल रही 52वीं आईएसएसएफ विश्व निशानेबाज़ी चैंपियनशिप में पुरूषों की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये भारत को स्वर्ण पदक दिला दिया जबकि मिश्रित जूनियर स्पर्धा में एशियन खेलों के चैंपियन सौरभ ने कांस्य जीता।

भारत ने चैंपियनशिप में अब तक आठ पदक जीते हैं और इसी के साथ उसने 12 वर्ष पहले 49वें जगरेब विश्व निशानेबाजी के अपने छह पदकों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया है।

सौरभ चौधरी और अभिन्दया पाटिल ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम जूनियर स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर आठवां पदक दिलाया। एशियाई खेलों के चैंपियन सौरभ और पदार्पण कर रही अभिन्दया ने पांच टीमों के फाइनल में 761 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया था। इस स्पर्धा में अन्य भारतीय देवांशी राणा और अनमोल जैन की टीम ने 765 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रहकर क्वालीफाई किया।

फाइनल में सौरभ और अभिन्दया ने 329.6 के स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया जबकि स्वर्ण पदक और रजत मेजबान कोरिया ने जीता।

हालांकि हीना सिद्धू, मनु भाकर और श्वेता सिंह की भारतीय टीम महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में ही नहीं पहुंच सकी। टोक्यो 2020 के ओलंपिक कोटा के लिये अहम इस चैंपियनशिप में मनु ने ही सर्वाधिक 574 का स्कोर पाया और 13वें नंबर पर रहीं। शीर्ष आठ खिलाड़ियों को फाइनल में प्रवेश मिलता है।

 

More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image