Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर

कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर

लखनऊ 10 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के भारत बंद का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य क्षेत्रों में आंशिक असर देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस के गढ अमेठी और रायबरेली को छोड़कर राज्य के अधिसंख्य क्षेत्रों में बंद का मामूली असर देखने को मिला। बंद को लेकर विभिन्न जिलों में सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी गयी है। राजधानी लखनऊ में बंद की कमान प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने संभाली जबकि जिलों में कांग्रेसी जुलूस की शक्ल में व्यापारियों से दुकाने बंद रखने की अपील करते दिखायी पडे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंद को औचित्यहीन करार देते हुये कहा कि कांग्रेस निराशा के गर्त में समायी हुयी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी सेे आगे बढ रहा है। विपक्ष की नकारात्मक सोच जनता के पीडादायी है। विपक्ष नकारात्मक भूमिका छोड़ सकारात्मक भूमिका में रहेगा तो उसकी प्रासंगिकता बनी रहेगी वरना यह नकारात्मक सोच उसे विपक्ष में बैठने लायक भी नही छोड़ेगी।

कानपुर,भदोही,आगरा,मेरठ,इलाहाबाद और वाराणसी समेत राज्य के तमाम इलाकों में स्कूल और सरकारी दफ्तरों में आम दिनों की तरह कामकाज हो रहा है। सडकों पर यातायात लगभग सामान्य रहा जबकि दुकाने और बाजार खुले रहे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी और श्रीमती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हालांकि कई इलाकों में दुकाने बंद रही और सडकों पर भी यातायात कम रहा।

टीम प्रदीप

जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है जद (एस)

लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है जद (एस)

24 Apr 2024 | 5:13 PM

बेंगलुरू 24 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) पिछले साल के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों जबरदस्त हार का सामने करने के बाद अब अपने राजनीतिक प्रासंगिकता बनाये रखने की चुनौती से जूझ रहा है।

see more..
image