Monday, Nov 19 2018 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सबरीमला में तनाव बरकरार, भक्ति गीत गाने पर श्रद्धालु गिरफ्तार
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
राज्य Share

कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर

कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर

लखनऊ 10 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के भारत बंद का उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत अन्य क्षेत्रों में आंशिक असर देखने को मिल रहा है।

कांग्रेस के गढ अमेठी और रायबरेली को छोड़कर राज्य के अधिसंख्य क्षेत्रों में बंद का मामूली असर देखने को मिला। बंद को लेकर विभिन्न जिलों में सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी गयी है। राजधानी लखनऊ में बंद की कमान प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने संभाली जबकि जिलों में कांग्रेसी जुलूस की शक्ल में व्यापारियों से दुकाने बंद रखने की अपील करते दिखायी पडे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंद को औचित्यहीन करार देते हुये कहा कि कांग्रेस निराशा के गर्त में समायी हुयी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी सेे आगे बढ रहा है। विपक्ष की नकारात्मक सोच जनता के पीडादायी है। विपक्ष नकारात्मक भूमिका छोड़ सकारात्मक भूमिका में रहेगा तो उसकी प्रासंगिकता बनी रहेगी वरना यह नकारात्मक सोच उसे विपक्ष में बैठने लायक भी नही छोड़ेगी।

कानपुर,भदोही,आगरा,मेरठ,इलाहाबाद और वाराणसी समेत राज्य के तमाम इलाकों में स्कूल और सरकारी दफ्तरों में आम दिनों की तरह कामकाज हो रहा है। सडकों पर यातायात लगभग सामान्य रहा जबकि दुकाने और बाजार खुले रहे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी और श्रीमती सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हालांकि कई इलाकों में दुकाने बंद रही और सडकों पर भी यातायात कम रहा।

टीम प्रदीप

जारी वार्ता

More News
राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

18 Nov 2018 | 11:35 PM

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि इसके लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए।

 Sharesee more..
छत्तीसगढ़ में तीसरे मोर्चे की होगी बड़ी भूमिका: रमन

छत्तीसगढ़ में तीसरे मोर्चे की होगी बड़ी भूमिका: रमन

18 Nov 2018 | 10:59 PM

बिलासपुर 18 नवंबर (वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने स्वीकार किया है कि मौजूदा विधानसभा चुनावों में वोटों का विभाजन होगा और तीसरे मोर्चे की एक बड़ी भूमिका होगी।

 Sharesee more..
image