Saturday, Sep 22 2018 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

मिजोरम एथलीट युवा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई

मिजोरम एथलीट युवा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई

एज़ल, 09 अगस्त (वार्ता) मिजोरम के भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ते हुये अर्जेंटीना के ब्युनस आयर्स में 6-13 अक्टूबर तक होने वाले तीसरे युवा ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई कर लिया है।

जेरेमी युवा आेलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने वाले मिजोरम के पहले एथलीट भी हैं। जेरेमी ने पटियाला स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) सेंटर में हुये चयन ट्रॉयल में लड़कों की 62 किग्रा भार वर्ग में चार राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ते हुये टिकट हासिल किया। जेरेमी ने कुल 273 किग्रा भार उठाया और स्नैच में 126 किग्रा भार उठाकर दो नये युवा एवं जूनियर राष्ट्रीय रिकार्ड बनाये। साथ ही सीनियर चयन ट्रॉयल के स्नैच रिकार्ड की भी बराबरी कर ली।

युवा स्नैच और जूनियर स्नैच वर्गों में मिजोरम के खिलाड़ी ने चार पूर्व राष्ट्रीय जूनियर रिकार्ड भी तोड़े जिसे वर्ष 2015 में हरियाणा के दीपक लाथर ने बनाया था। उन्होंने तमिलनाडु के एम राजा के सीनियर राष्ट्रीय रिकार्ड की भी बराबरी की।

ब्युनस आयर्स युवा ओलंपिक खेलों के लिये भारत के पास दो कोटा हैं और चयन में सभी वज़न वर्गाें में लड़कों और लड़कियों में एक एक खिलाड़ी का चयन होना है। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के महासचिव सहदेव यादव ने जेरेमी की उपलब्धि पर खुशी जताई है।

अप्रैल 2018 में 15 साल के भारोत्तोलक जेरेमी ने दो राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़े थे और एशियन यूथ तथा उज्बेकिस्तान जूनियर चैंपियनशिप में रजत और क्रमश: कांस्य पदक जीता था। उन्होंने यूथ ब्वायज़ और जूनियर पुरूष वर्ग में 250 किग्रा भार उठाकर राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था।

 

More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image