Friday, Mar 29 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
खेल


मिजोरम एथलीट युवा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई

मिजोरम एथलीट युवा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई

एज़ल, 09 अगस्त (वार्ता) मिजोरम के भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ते हुये अर्जेंटीना के ब्युनस आयर्स में 6-13 अक्टूबर तक होने वाले तीसरे युवा ओलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई कर लिया है।

जेरेमी युवा आेलंपिक खेलों के लिये क्वालीफाई करने वाले मिजोरम के पहले एथलीट भी हैं। जेरेमी ने पटियाला स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) सेंटर में हुये चयन ट्रॉयल में लड़कों की 62 किग्रा भार वर्ग में चार राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ते हुये टिकट हासिल किया। जेरेमी ने कुल 273 किग्रा भार उठाया और स्नैच में 126 किग्रा भार उठाकर दो नये युवा एवं जूनियर राष्ट्रीय रिकार्ड बनाये। साथ ही सीनियर चयन ट्रॉयल के स्नैच रिकार्ड की भी बराबरी कर ली।

युवा स्नैच और जूनियर स्नैच वर्गों में मिजोरम के खिलाड़ी ने चार पूर्व राष्ट्रीय जूनियर रिकार्ड भी तोड़े जिसे वर्ष 2015 में हरियाणा के दीपक लाथर ने बनाया था। उन्होंने तमिलनाडु के एम राजा के सीनियर राष्ट्रीय रिकार्ड की भी बराबरी की।

ब्युनस आयर्स युवा ओलंपिक खेलों के लिये भारत के पास दो कोटा हैं और चयन में सभी वज़न वर्गाें में लड़कों और लड़कियों में एक एक खिलाड़ी का चयन होना है। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के महासचिव सहदेव यादव ने जेरेमी की उपलब्धि पर खुशी जताई है।

अप्रैल 2018 में 15 साल के भारोत्तोलक जेरेमी ने दो राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़े थे और एशियन यूथ तथा उज्बेकिस्तान जूनियर चैंपियनशिप में रजत और क्रमश: कांस्य पदक जीता था। उन्होंने यूथ ब्वायज़ और जूनियर पुरूष वर्ग में 250 किग्रा भार उठाकर राष्ट्रीय रिकार्ड बनाया था।

 

More News
अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

29 Mar 2024 | 7:16 PM

वाशिंगटन 29 मार्च (वार्ता) अमेरिका ने कनाडा के साथ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है।

see more..
पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

पोरबंदर में मंडाविया ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला

29 Mar 2024 | 7:13 PM

पोरबंदर 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुजरात के पोरबंदर ने स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेलकर बल्लेबाजी में हाथ अजमाया।

see more..
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image