Friday, Apr 19 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम पुलिस ने हिमंता, छह अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

मिजोरम पुलिस ने हिमंता, छह अन्य के खिलाफ दर्ज किया मामला

गुवाहाटी, 31 जुलाई (वार्ता) असम-मिजोरम सीमा विवाद के बीच मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा और छह अन्य लोगों के खिलाफ ‘हत्या के लिए उकसाने’ से लेकर हथियार अधिनियम के उल्लंघन सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है, जिससे दोनों राज्यों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है।

यह प्राथमिकी कोलासिब जिले के वैरेंगटे थाने में दर्ज की गयी है, जिसमें श्री सरमा, असम के पुलिस महानिरीक्षक अनुराग अग्रवाल, कछार के पुलिस उप महानिरीक्षक देवज्योति मुखर्जी, कछार की उपायुक्त कीर्ति जल्ली, कछार जिले के वन अधिकारी सन्नीदेव चौधरी, कछार के पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत निम्बलकर, धोलाई थाने के ओ सी साह उड्डी के नाम शामिल हैं।

मिजोरम पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307/120-बी/270/325/326 और 353/336/334/448/34 और बंगाल ईस्टर्न फ्रंटियर रेगुलेशन (बीईएफआर) की धारा 3 के साथ-साथ मिजोरम कंटेनमेंट एंड प्रिवेंशन ऑफ कोविड-​​19 एक्ट की धारा 3 और 6 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 27(1) (ए) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मिजोरम के कोलासिब जिले के वैरेंगटे पुलिस स्टेशन में स्थानीय निरीक्षक एच लालचाविमाविया ने यह मामला दर्ज किया है।

मिजोरम के एक प्रभावशाली छात्र संगठन मिजो जिरलाई पावल ने भी मिजोरम के वैरेंगटे थाने में श्री सरमा और छह अन्य के खिलाफ सीमा पर लोगों को हत्या के लिए उकसाने को लेकर सोमवार को प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

उल्लेखनीय है कि असम के अधिकारियों ने भी 26 जुलाई की घटना को लेकर मिजोरम के अधिकारियों को धोलाई थाने में तलब किया था।

डीएसपी कल्याण दास ने कोलासिब के डिप्टी कमिश्नर एच लालथलांगलियाना, एसपी वनलालफाका राल्ते, एडीशनल एसपी डेविड जेबी, वैरेंगटे के एसडीओ (सिविल) सी लालरेम्पुइया, वैरेंगटे एसडीपीओ थरटिया हरंगचल और इंडिया रिजर्व बटालियन के एडीशनल एसपी ब्रूस किब्बी को इसी तरह के नोटिस जारी किए हैं।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image