Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एम. जे. अकबर को इस्तीफा देना चाहिए : रामदास

एम. जे. अकबर को इस्तीफा देना चाहिए : रामदास

रांची 12 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने विदेश राज्यमंत्री एवं पत्रकार एम. जे. अकबर पर महिला पत्रकारों का यौन उत्पीड़न एवं दुर्व्यवहार करने के लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुये आज कहा कि आरोप सही पाये जाने पर श्री अकबर को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

श्री अठावले ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “फिलहाल श्री अकबर देश से बाहर हैं। इस मामले पर हमें उनका पक्ष भी सुनना चाहिए। इस मामले की जांच होनी चाहिए और यदि जांच में उनके खिलाफ लगाये गये आरोप सही साबित होते हैं तो उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महिला पत्रकारों द्वारा श्री अकबर पर लगाये गये आरोप काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अविलंब हस्तक्षेप करना चाहिए।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री अठावले ने कहा कि किसी भी व्यक्ति चाहे वह नेता हो या अभिनेता को महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि ऐसे आरोपों की सत्यता की जांच करते समय पुलिस को भी काफी सतर्क रहने की जरूरत है ताकि किसी नेता या अभिनेता की छवि खराब न हो।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘#मी टू’ के नाम से चल रहे अभियान में कई महिला पत्रकारों ने श्री अकबर पर काम के दौरान दुर्व्यवहार एवं यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाये हैं।

सूरज राम

वार्ता

image