Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विधायक भरतसिंह गोडावण प्रजनन केंद्र को बनाने की मांग को लेकर एक नवंबर को निकालेंगे पैदल मार्च

विधायक भरतसिंह गोडावण प्रजनन केंद्र को बनाने की मांग को लेकर एक नवंबर को निकालेंगे पैदल मार्च

कोटा 24 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले के सोरसन में गोडावण प्रजनन केंद्र को बनाने की मांग को लेकर सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह शहर के पर्यावरण प्रेमियों को साथ लेकर एक नवंबर को कांग्रेस कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालेंगे।

पूर्व मंत्री रहे श्री सिंह ने इसे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होने की बात को नकारते हुए कहा कि यह संकल्प याद दिलाने के लिए है। साथ ही उन्होंने इसमें रुकावट डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने अपने पार्टनर के साथ मिलकर वहां पर खान लीज पर ली है।

उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति के नाम पर लीज ली है जो बीपीएल श्रेणी में हैं। भाया की माया कोई नहीं जान पाया। यदि मैं गलत हूं तो मंत्री भाया मुझ पर मानहानि का दावा करें।

श्री सिंह ने कहा कि बेनामी रूप से जमीनें सोरसन के आसपास खरीदी गई हैं। जिनमें खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया और उनके ही लोग काम कर रहे हैं। मैं झूठ बोल रहा हूं, तो खनन मंत्री भाया व अन्य लोग मेरे ऊपर मानहानि का मुकदमा दर्ज करें। मेरे ऊपर मानहानि का दावा क्यों नहीं कर रहे हैं?

उन्होंने ने कहा कि वह एक नवंबर को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करेंगे। यह प्रर्दशन अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन नहीं है बल्कि सरकार के समर्थन में ही होगा। कांग्रेस सरकार ने ही बजट में घोषणा की थी कि सोरसन अभ्यारण में गोडावण प्रजनन केंद्र स्थापित किया जाएगा। बस उस संकल्प को याद दिलाने के लिए यह मार्च निकाला जाएगा।

पारीक रामसिंह

वार्ता

image