Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में विधायक का 'बैटकांड', राजनीति जाेरों पर

मध्यप्रदेश में विधायक का 'बैटकांड', राजनीति जाेरों पर

भोपाल, 27 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय द्वारा इंदौर नगर निगम कर्मचारियों के साथ बैट से मारपीट करने की घटना के बाद से मध्यप्रदेश में राजनीति का दौर जोरों पर है।

कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश की इंदौर नगर निगम भाजपा के कब्जे में है। इंदौर महापौर मालिनी गौड़ इंदौर के एक विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं। ऐसे में कांग्रेस का आरोप है कि कल का पूरा घटनाक्रम भाजपा की आपसी गुटबाजी का नतीजा है।

कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने अपने ट्वीट में कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश द्वारा इंदौर में भाजपा शासित नगर निगम के ही अधिकारी की पिटाई, भाजपा के दो गुटों के बीच चल रही गैंगवार का स्पष्ट उदाहरण है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि भाजपा नेता यह समझ लें कि उनका 'जंगलराज' खत्म हो चुका है और कांग्रेस सरकार ऐसी गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं करने वाली।

दूसरी ओर पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि विधायक आकाश विजयवर्गीय का तरीका गलत हो सकता है, लेकिन इरादा गलत नहीं था।

वहीं भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने इस पूरे मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो दिग्गज कांग्रेस नेता पिता कैलाश विजयवर्गीय से मात खाते रहे हैं, अब वे अपनी खुन्नस उनके बेटे आकाश से निकालने में लगे हैं। वह दुर्भाग्यपूर्ण घटना क्यों घटी उसके जवाब कोई नहीं दे पा रहा है। कानून का पालन करने से कांग्रेस शासन-प्रशासन को क्या छूट मिली हुई है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में महिला अत्याचार व प्रताड़ना को भुला दिया गया। किसी ने उन महिलाओं से बात करने की कोई कोशिश नहीं की। कोई उस नगर निगम अधिकारी को पूछ लेता कि मकान गिराने का आदेश दिखाए। सभी ने बस एक वीडियो को ही सारी घटना समझ लिया। इसके पहले क्या घटा उसे जानने में किसी की रुचि नहीं।

दरअसल कल आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी से मारपीट के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान आरोप लगाया था कि नगर निगम के अधिकारी जिस मकान को तोड़ने गए थे, वहां रहने वाली महिलाओं से उन्होंने दुर्व्यवहार किया और उन्हें पैरों से पकड़कर घसीटा। उन्होंने दावा किया कि महिलाओं से दुव्यर्वहार की जानकारी मिलने पर उन्हें गुस्सा आ गया।

गरिमा

वार्ता

image