Friday, Apr 19 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मनरेगा गरीबों के लिए जीवनरेखा साबित हो रही है: शैलजा

मनरेगा गरीबों के लिए जीवनरेखा साबित हो रही है: शैलजा

सिरसा, 14 जून (वार्ता) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने आज कहा कि केंद्र में कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय लागू की गई महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) आज कोरोना महामारी के संकट के समय गरीबों के लिए जीवनरेखा साबित हो रही है औैर वर्तमान केंद्र सरकार को चाहिए कि इस योजना के तहत कार्यदिनों को सौ से बढ़ाकर दो सौ कर दे।

यहां कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कोरोना बचाव को लेकर सरकार की व्यवस्थाओं को नाकाफी बताते हुए कहा कि आज चिकित्सकों को पीपीई किट तक की कमी झेलनी पड़ रही है। मामले बढ़ते जा रहे हैं जो बेहद चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को अपने गृह प्रदेशों को लौटने में भारी परेशानियां झेलनी पड़ीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार साफ करे कि प्रदेश में अब तक कितने प्रवासी लोगों का पंजीकरण हुआ, कितने चले गए और कितने

और लोग जाना चाहते हैं?

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने भाजपा की ‘वर्चुअल रैली‘ पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि जब देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है ऐसे में रैली का कोई औचित्य ही नहीं बचता। उन्होंने सवाल किया कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने एक साल के शासनकाल में किया भी क्या है, जिसका उल्लेख किया जा सके।

सं महेश विजय

वार्ता

image