Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी व अबूधाबी के शासक नाहयान गर्मजोशी से मिले

मोदी व अबूधाबी के शासक नाहयान गर्मजोशी से मिले

अबूधाबी/नयी दिल्ली 28 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अबू धाबी के नए शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने के लिए कुछ देर अबू धाबी में रुके। दोनों नेता हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से गले मिले और बातचीत के दौरान भारत-यूएई रणनीतिक साझेदारी को और गहरा और विविधता लाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानमंत्री श्री मोदी मंगलवार को म्यूनिख से वापस आते समय अबू धाबी में रुके और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की। अगस्त 2019 के बाद से दोनों नेताओं के बीच यह पहली बैठक थी।

श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि यूएई के शासक ने अबू धाबी हवाई अड्डे पर एक खास अंदाज में पीएम की अगवानी की और उन्हें विदा भी किया। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि वह शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए आ रहे हैं। मेरे भाई के विशेष अंदाज से प्रभावित हुए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया “मैं अपने भाई, महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के अबू धाबी हवाई अड्डे पर मेरा स्वागत के लिए आने पर उनका आभारी हूं।

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ एक खास अंदाज में प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के लिए अबू धाबी हवाई अड्डे पर थे।

श्री मोदी के दौरे का मुख्य उद्देश्य शेख खलीफा बिन जाएद अल नाहयान का पिछले महीने निधन हो जाने पर उनके परिजनों को अपनी व्यक्तिगत संवेदना व्यक्त करना था।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने और अबू धाबी के शासक बनने पर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को बधाई भी दी।

दोनों नेताओं ने भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक साझेदारी के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा की।

भारत और संयुक्त अरब अमीरात ने अपने घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों पर संतोष व्यक्त किया।

जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव, बालकृष्ण को विज्ञापन देकर माफी मांगने का दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव, बालकृष्ण को विज्ञापन देकर माफी मांगने का दिया निर्देश

16 Apr 2024 | 2:44 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न बीमारियों के इलाज से संबंधित पतंजलि आयुर्वेद के 'भ्रामक' विज्ञापनों और एलोपैथिक चिकित्सा के 'खिलाफ' बयान देने से जुड़े अदालती अवमानना के ​​मामले में मंगलवार को योग गुरु बाबा रामदेव और उनके शिष्य पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण के अदालत में पेश होकर बिना शर्त माफी की मांग का संज्ञान लेते हुए उन्हें एक सप्ताह के भीतर विज्ञापन के जरिए माफीनामा प्रकाशित करवाने का निर्देश दिया।

see more..
सरकार बनते ही रदद् करेंगे अग्निपथ योजना : राहुल

सरकार बनते ही रदद् करेंगे अग्निपथ योजना : राहुल

16 Apr 2024 | 2:24 PM

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को सैनिकों का अपमान करार देते हुए आज फिर इसकी आलोचना की और कहा कि केंद्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो अग्निपथ योजना को रद्द किया जाएगा।

see more..
भाजपा ने जारी की 12वीं सूची, सात उम्मीदवार घोषित

भाजपा ने जारी की 12वीं सूची, सात उम्मीदवार घोषित

16 Apr 2024 | 2:24 PM

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों की 12वीं सूची में उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र एवं पश्चिम बंगाल की सात सीटों के लिए उम्मीदवार आज घोषित कर दिये। पार्टी ने इसके साथ ही तेलंगाना एवं उत्तर प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों के उपचुनाव तथा ओडिशा विधानसभा के चुनाव में 21 उम्मीदवारों की आज घोषणा की।

see more..
अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

16 Apr 2024 | 11:08 AM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) राजधानी में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) के उमंग सभागार में सोमवार को वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण किया गया।

see more..
image