Wednesday, Sep 26 2018 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
दुनिया Share

मोदी और पुतिन ने की आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा

मोदी और पुतिन ने की आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा

जोहानसबर्ग, 27 जुलाई (वार्ता ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि रूस के साथ भारत की दोस्ती की जड़ गहरी है और दोनों देश कई क्षेत्रों में एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

श्री मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन से हटकर यहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय पैठक की। उन्होंने ट्वीट कर बताया, “राष्ट्रपति पुतिन के साथ व्यापक और उपयोग वार्ता हुई। रूस के साथ भारत की दोस्ती की जड़ गहरी है और भारत तथा रूस कई क्षेत्रों में एक साथ काम करना जारी रखेंगे।”

उल्लेखनयी है कि श्री मोदी ने आखिरी बार गत मई में रूस में सोची में श्री पुतिन के साथ एक अनौपचारिक मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने जून में चीन के क़िंगदाओ में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के दौरान भी अलग से मुलाकात की थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने एक संदेश में लिखा, “कभी भी देर से नहीं! दिन की आखिरी द्विपक्षीय बैठक स्थानीय समय के अनुसार मध्यरात्रि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच समाप्त हो गई। द्विपक्षीय बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच आपसी हित के मुद्दों विशेष रूप से व्यापार, निवेश, ऊर्जा, रक्षा और पर्यटन के मुद्दे पर चर्चा हुई।”

संतोष

जारी वार्ता

More News
गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की ट्रंप ने की सराहना

25 Sep 2018 | 11:19 PM

न्यूयार्क, 25 सितंबर(वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप ने गरीबी से लडने के भारत के प्रयासाें की जमकर सराहना की है।

 Sharesee more..
किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

किसी को आतंकवाद का समर्थन करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए: सुषमा

25 Sep 2018 | 8:35 PM

न्यूयाॅर्क 25 सितंबर (वार्ता) भारत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा है कि जब दुनिया कई तरह के संघर्षों का सामना कर रही है तब किसी भी देश को आतंकवाद का समर्थन करने और उसे संरक्षण देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

 Sharesee more..

25 Sep 2018 | 7:43 PM

 Sharesee more..
image