Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी और पुतिन ने की आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा

मोदी और पुतिन ने की आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा

जोहानसबर्ग, 27 जुलाई (वार्ता ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि रूस के साथ भारत की दोस्ती की जड़ गहरी है और दोनों देश कई क्षेत्रों में एक साथ काम करना जारी रखेंगे।

श्री मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन से हटकर यहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय पैठक की। उन्होंने ट्वीट कर बताया, “राष्ट्रपति पुतिन के साथ व्यापक और उपयोग वार्ता हुई। रूस के साथ भारत की दोस्ती की जड़ गहरी है और भारत तथा रूस कई क्षेत्रों में एक साथ काम करना जारी रखेंगे।”

उल्लेखनयी है कि श्री मोदी ने आखिरी बार गत मई में रूस में सोची में श्री पुतिन के साथ एक अनौपचारिक मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने जून में चीन के क़िंगदाओ में शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के दौरान भी अलग से मुलाकात की थी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने एक संदेश में लिखा, “कभी भी देर से नहीं! दिन की आखिरी द्विपक्षीय बैठक स्थानीय समय के अनुसार मध्यरात्रि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच समाप्त हो गई। द्विपक्षीय बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच आपसी हित के मुद्दों विशेष रूप से व्यापार, निवेश, ऊर्जा, रक्षा और पर्यटन के मुद्दे पर चर्चा हुई।”

संतोष

जारी वार्ता

image