Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने संकट मोचन मंदिर में लगायी हाजिरी

मोदी ने संकट मोचन मंदिर में लगायी हाजिरी

वाराणसी, 21 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में संकट मोचन मंदिर में विराजमान राम भक्त हनुमान का दर्शन पूजन किया।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री पहली बार संकट मोचन मंदिर में दर्शन करने गए। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। श्री मोदी और और श्री योगी के पहुंचते ही जय श्री राम और हर हर महादेव के उद्घोष से मंदिर परिसर गूंज उठा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं का अभिवादन हाथ जोड़ कर किया।

मंगलवार बजरंग बली का विशेष दिन माना जाता है। प्रधानमंत्री मंगलवार को काशी पहुंचे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग संकट मोचन मंदिर में दर्शन और पूजन कर 'मंगल' का आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर हैं। नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री सीधे सड़क मार्ग से संकट मोचन मंदिर पहुंचे। रास्ते में खड़ी जनता का मोदी-योगी ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकारा। संकट मोचन मंदिर पर पीएम मोदी का स्वागत महंत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। मंदिर की तरफ से प्रसाद और तुलसी की माला प्रधानमंत्री को दी गई। पीएम ने श्रीराम, लक्ष्मण और माता जानकी का दर्शन पूजन करने के बाद मंदिर की परिक्रमा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकट मोचन मंदिर के साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव का भी दर्शन-पूजन किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन के पहले पिछले मंगलवार को काशी के कोतवाल काल भैरव का दर्शन किया था। विधायक नीलकंठ तिवारी भी मुख्यमंत्री के साथ रहे।

प्रदीप

वार्ता

More News
तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

17 Jun 2024 | 11:44 PM

ईटानगर, 17 जून (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के सभी तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्य में पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को अपना बिना शर्त समर्थन दिया है।

see more..
केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

17 Jun 2024 | 11:40 PM

वायनाड 17 ​​जून (वार्ता) केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है।

see more..
image