Friday, Mar 29 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी देश में बने जननायक-गहलोत

मोदी देश में बने जननायक-गहलोत

जयपुर 17 सितंबर (वार्ता) केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने केन्द्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की सौ दिन की उपलब्धियों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि सरकार की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देश में जननायक के रुप में पहचान बन गई है।

श्री गहलोत ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि केन्द्र सरकार के सौ दिन का लेखाजोखा देश के कोने कोने पहुंचाने का प्रयास किया और सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां ऐतिहासिक है, जिससे सरकार की देश और दुनिया में हर जगह प्रशंसा हो रही है। इससे विश्व में भारत का मान सम्मान एवं विश्वास बढ़ा है तथा लोगों में श्री मोदी के प्रति विश्वनीयता मजबूत हुई है। इस कारण देशवासियों में श्री मोदी जननायक के रुप में पहचाने जाने लगे है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1952 के बाद संसद में सर्वाधिक काम इस बार संसद के दोनों सदनों में हुआ है। जिसमें लोकसभा में 125 प्रतिशत एवं राज्यसभा में 103 प्रतिशत से अधिक काम हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 एवं 35ए को हटाने जैसे काम किये गये है। लोगों को लगता था कि यह नहीं हो सकता, वह काम किया गया। उन्होंने कहा कि श्री मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दृढ़ निश्चय के कारण यह संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए लाये गये विधेयक पर लोकसभा में पक्ष में 370 एवं विरोध में 70 मत पड़े जो आंकड़ा आश्चर्यजनक रहा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने विभागों में नया प्रस्ताव एवं नया कानून बनाकर विकास की गति को तेज किया। उन्होंने कहा कि किसानों की आय वर्ष 2022 तक दुगनी करने एवं लागत मूल्य को कम करने के प्रयास भी किये गये है। इसके अलावा देशी खाद की योजना, पेंशन एवं किसानों के खातों में छह हजार रुपए पहुंचाने के काम भी किये गये है।

श्री गहलोत ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के संकल्प के साथ पांच ट्रिलियन डालर अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की गई और इस संबंध में काम आगे बढ़ा है।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image