Sunday, May 26 2019 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मतदाताओं और कार्यकर्ता का धन्यवाद करने वायनाड जायेंगे राहुल
  • जगनमोहन शपथग्रहण से पहले मोदी से मिलेंगे
India


राफेल में मोदी ने रक्षा सौदे की गोपनीयता को तोड़ा: राहुल

राफेल में मोदी ने रक्षा सौदे की गोपनीयता को तोड़ा: राहुल

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने रक्षा सौदे में सिर्फ प्रक्रियाओं का उल्लंघन ही नहीं किया है बल्कि गोपनीयता को भी तोड़ा है और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला चलना चाहिए।
श्री गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक नये ईमेल से खुलासा हुआ है कि इस सौदे की जानकारी तत्कालीन रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एच.ए. एल. को नहीं थी, लेकिन उद्योगपति अनिल अंबानी को इसकी पूरी जानकारी थी और श्री अंबानी ने इस संबंध में फ्रांस के रक्षा मंत्री से बात की और कहा कि श्री मोदी राफेल को लेकर समझौता करने वाले हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि जिस सौदे की जानकारी रक्षा सौदे से जुड़े मंत्री और अधिकारी को नहीं थी उसके बारे में अनिल अंबानी को कैसे मालूम हुआ, प्रधानमंत्री को इस बारे में जवाब देना चाहिए।
उन्होंने श्री मोदी पर इस सौदे को लेकर अनिल अंबानी के लिए बिचौलिये की भूमिका निभाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, तो प्रधानमंत्री को इसकी जांच करानी चाहिए और इसके लिए संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) का गठन करना चाहिए।
श्री गांधी ने कहा कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है, रक्षा सौदा की प्रक्रियाओं का उल्लंघन हुआ है और अब रक्षा सौदे में गोपनीयता का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने इसे गंभीर मसला बताते हुए इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतनाक करार दिया और कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए।
अभिनव.संतोष.संजय
वार्ता

More News
छपास एवं दिखास के नशे से बचें सांसद : मोदी

छपास एवं दिखास के नशे से बचें सांसद : मोदी

25 May 2019 | 11:25 PM

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नये एवं पुराने सांसदों को आज आगाह किया कि वे बड़बोलेपन और मीडिया के माेह से बचें अन्यथा खुद उनके साथ सरकार को भी संकट पेश आ सकता है।

see more..
मोदी ने पेश किया दावा, कोविंद ने दिया सरकार बनाने का न्योता

मोदी ने पेश किया दावा, कोविंद ने दिया सरकार बनाने का न्योता

25 May 2019 | 10:57 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता श्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट कर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसके बाद राष्ट्रपति ने उन्हें नयी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

see more..
1857 की भावना से अल्पसंख्यकों के उत्थान करेेंगे मोदी

1857 की भावना से अल्पसंख्यकों के उत्थान करेेंगे मोदी

25 May 2019 | 10:50 PM

नयी दिल्ली 25 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज संकेत दिया कि देश अगले पांच साल के उनके राजनीतिक एजेंडे में अल्पसंख्यकों को भयभीत करके उनके वोट दोहन करने वाली राजनीति को समाप्त करने तथा उनका विश्वास जीत कर 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की उस भावना को जीवित करने का काम करेंगे जिससे हिन्दू मुसलमान कंधे से कंधा मिला कर गुलामी के विरुद्ध संघर्ष कर रहे थे।

see more..
मोदी को सरकार बनाने का राष्ट्रपति का आमंत्रण

मोदी को सरकार बनाने का राष्ट्रपति का आमंत्रण

25 May 2019 | 10:13 PM

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता श्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भेंट कर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया, जिसके बाद राष्ट्रपति ने उन्हें प्रधानमंत्री मनोनीत किया और सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

see more..
image