Tuesday, Feb 19 2019 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में आतंकवादी हमले में दो लोगों की मौत
  • तुर्की में यिल्दिरिम ने की इस्तीफा देने की घोषणा
  • इराक में आतंकवादियों ने की एक की हत्या और सात का अपहरण
  • यमन में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 10 हौती विद्रोही मारे गए
  • पुड्डुचेरी में बेदी से बातचीत के बाद नारायणसामी का धरना समाप्त
  • बिहार में 17 आईएएस अधिकारियों का तबादला
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
India Share

राफेल में मोदी ने रक्षा सौदे की गोपनीयता को तोड़ा: राहुल

राफेल में मोदी ने रक्षा सौदे की गोपनीयता को तोड़ा: राहुल

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी रखते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने रक्षा सौदे में सिर्फ प्रक्रियाओं का उल्लंघन ही नहीं किया है बल्कि गोपनीयता को भी तोड़ा है और राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया है। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक मामला चलना चाहिए।
श्री गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक नये ईमेल से खुलासा हुआ है कि इस सौदे की जानकारी तत्कालीन रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एच.ए. एल. को नहीं थी, लेकिन उद्योगपति अनिल अंबानी को इसकी पूरी जानकारी थी और श्री अंबानी ने इस संबंध में फ्रांस के रक्षा मंत्री से बात की और कहा कि श्री मोदी राफेल को लेकर समझौता करने वाले हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल उठाया कि जिस सौदे की जानकारी रक्षा सौदे से जुड़े मंत्री और अधिकारी को नहीं थी उसके बारे में अनिल अंबानी को कैसे मालूम हुआ, प्रधानमंत्री को इस बारे में जवाब देना चाहिए।
उन्होंने श्री मोदी पर इस सौदे को लेकर अनिल अंबानी के लिए बिचौलिये की भूमिका निभाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं हुई है, तो प्रधानमंत्री को इसकी जांच करानी चाहिए और इसके लिए संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) का गठन करना चाहिए।
श्री गांधी ने कहा कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है, रक्षा सौदा की प्रक्रियाओं का उल्लंघन हुआ है और अब रक्षा सौदे में गोपनीयता का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने इसे गंभीर मसला बताते हुए इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतनाक करार दिया और कहा कि इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए।
अभिनव.संतोष.संजय
वार्ता

More News
महिला सुरक्षा के लिए कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे राजनाथ

महिला सुरक्षा के लिए कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे राजनाथ

18 Feb 2019 | 11:46 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता ) केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को यहां महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक योजनाओं की शुरूआत करेंगे।

 Sharesee more..
स्वच्छ यमुना के लिए 1387.71 करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत

स्वच्छ यमुना के लिए 1387.71 करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत

18 Feb 2019 | 11:36 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) सरकार ने गंगा को निर्मल बनाने के अपने महत्वाकांक्षी ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम के तहत यमुना तट पर बसे शहरों की गंदगी इसमें जाने से रोकने और इसे स्वच्छ बनाने के लिए 1387.71 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत की है।

 Sharesee more..
जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने की योजना: प्रभु

जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने की योजना: प्रभु

18 Feb 2019 | 11:25 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि सरकार ने जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने के लिए एक योजना तैयार की है।

 Sharesee more..
बरखा दत्त को धमकी के मामले की होगी जांच:आयोग

बरखा दत्त को धमकी के मामले की होगी जांच:आयोग

18 Feb 2019 | 11:14 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग दिल्ली पुलिस को पत्रकार बरखा दत्त को अश्लील तस्वीरें और धमकी भरे संदेश भेजने के मामले की जांच करने को कहेगा।

 Sharesee more..
image