Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मोदी ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर नेहरू की गलतियों को सुधारा : रविकिशन

मोदी ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर नेहरू की गलतियों को सुधारा : रविकिशन

पटना 09 सितंबर (वार्ता) उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रविकिशन ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन में लिये गये फैसलों को ऐतिहासिक बताया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को समाप्त कर देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की गलतियों को सुधारा है।

भाजपा सांसद एवं जाने-माने अभिनेता श्री किशन ने मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अनुच्छेद 370 को समाप्त कर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की गलतियों को सुधारा है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) भी हमारा है और हमें वह भी चाहिए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के रुख से घबरा गए हैं। इन दिनों पाकिस्तान की हालत खराब है।”

श्री किशन ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं, जो देश हित में उठाया गया अब तक का सबसे बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में ही जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधान को समाप्त कर दिया गया। वहीं, इस दौरान तीन तलाक विधेयक भी संसद में पारित हुआ है।

सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भोजपुरी भाषा में फिल्म बनाएंगे और फिल्म में प्रधानमंत्री की भूमिका वह स्वयं ही निभाएंगे। उन्होंने बिहार में शूटिंग के लिए अनुदान देने के राज्य सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए इसे बेहतर कदम बताया है ।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image