Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने अनाथ बच्चों को पासबुक वितरित की

मोदी ने अनाथ बच्चों को पासबुक वितरित की

पुड्डुचेरी 30 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रन स्कीम के तहत केन्द्र शासित प्रदेश में कोरोना के दौरान अनाथ हुए बच्चों को पासबुक वितरित की।

वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लेते हुए श्री मोदी ने अनाथ बच्चों के लिए दस लाख रुपये की सहायता राशि के अतिरिक्त आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत पांच लाख रुपये के स्वास्थ्य कार्ड भी जारी किये।

मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी, विधानसभा अध्यक्ष आर सेलवम और उपाध्यक्ष पी राजावेलु के अलावा वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। पुड्डुचेरी में कोरोना महामारी के दौरान बारह बच्चों ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया जबकि 376 बच्चों के माता या पिता में से किसी एक की मौत हुई थी।

पुडुचेरी चाइल्ड प्रोटेक्शन सोसाइटी (सीपीएस) ने इन 12 बच्चों को तत्काल राहत के रुप में अप्रैल 2022 तक दो हजार रुपये भेजे थे। इन बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन डाट इन वेबसाइट में पंजीकृत किया गया था।

सीपीएस की विज्ञप्ति के अनुसार श्री मोदी ने उन बच्चों का समर्थन करने के लिए पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना शुरू की थी, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान माता-पिता दोनों या किसी एक को खो दिया।

मुख्यमंत्री सहायता कोष और राजस्व विभाग की तरफ से भी इन 12 बच्चों को पचास-पचास हजार रुपये दिये जा चुके हैं।

जांगिड़.संजय

वार्ता

image