Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना

मोदी ने विपक्ष पर साधा जमकर निशाना

नासिक, 15 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को महाराष्ट्र में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि जैसा कि एमवीए के एक प्रमुख नेता ने संकेत दिया है कि भाजपा-राजग लोकसभा चुनावों में एक महत्वपूर्ण जीत के लिये तैयार है।

एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना-(उद्धव गुट) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं।

उत्तरी महाराष्ट्र में जिले के डिंडोरी शहर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होंने देश में विकसित राजनीतिक परिदृश्य के बारे में चर्चा करते हुये कहा, “ राजग गठबंधन एक महत्वपूर्ण जीत के लिये तैयार है, जैसा कि गठबंधन के एक प्रमुख नेता ने संकेत दिया है। ”

उन्होंने दावा करते हुये कि कांग्रेस विपक्ष के नेता पद का दावा करने के लिये पर्याप्त सीटें सुरक्षित नहीं कर पायेगी।

श्री मोदी ने बाल ठाकरे का उद्धृत करते हुये कहा, “ जिस दिन मुझे लगेगा कि शिव सेना कांग्रेस में तब्दील हो गयी है, मैं शिव सेना को भंग कर दूंगा। अब जो कुछ भी सामने आ रहा है, वह बाला साहेब की इच्छा के अनुरूप है। ”

प्रधानमंत्री ने अपना हमला जारी रखते हुये टिप्पणी की, “ नकली शिव सेना (यूबीटी का जिक्र) ने बाल ठाकरे के हर सपने को चकनाचूर कर दिया है। उनके विजन में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करना शामिल था। जबकि ये सपने पूरे हो गये हैं, नकली शिवसेना सबसे ज्यादा नाराजगी दिखा रही है और कांग्रेस की तरह उन्होंने मंदिर के अभिषेक के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। ”

उन्होंने कहा, “ जबकि कांग्रेस सदस्य राम मंदिर के बारे में नफरत फैला रहे हैं, नकली शिवसेना चुप है। उनकी पापी साझेदारी पूरे महाराष्ट्र के सामने उजागर हो गयी है। ”

सैनी.श्रवण

जारी वार्ता

image