Friday, Apr 26 2024 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी ने किसानों को आर्थिक मदद और कानूनी अधिकारों में वृद्धि की: टंडन

मोदी ने किसानों को आर्थिक मदद और कानूनी अधिकारों में वृद्धि की: टंडन

वाराणसी,25 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने शुक्रवार को यहां कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की उन्नति के लिए आर्थिक मदद से लेकर कानूनी अधिकारों में लगातारवृद्धि कर रही है लेकिन विपक्ष राजनीतिक स्वार्थ के लिए झूठ एवं अफवाह फैला रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर यहां रोहनियां के जगतपुर इंटर कॉलेज में आयोजित श्री मोदी के ‘किसान संवाद कार्यक्रम’ से पूर्व अपने संबोधन में श्री टंडन ने कहा कि नये कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों की स्थिति बेहतर होगी। इन कानूनों में किसानों आर्थिक मदद से लेकर कानूनी अधिकार पहले की तुलना में काफी बढाये गये हैं। इससे उनकी माली हालत में आमूल बदलाव आयेंगे लेकिन राजनीतिक कारणों से विपक्षी पार्टियां उन्हें बहका

रही हैं।

श्री टंडन ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना में देश का कृषि बजट कई गुणा अधिक मदद गत छह वर्षों में किया गया है। जिससे किसानों की स्थिति लगातार सुधर रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि मिलने से किसानों को साहूकारों के महंगे सूद से बचाव हुआ है।

इंटर कॉलेज के मैदान में श्री के मोदी द्वारा किसानों के संवाद के सीधा प्रसारण देखने लिए बड़े आकार की एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। दर्शकों में बड़ी संख्या में किसानों एवं आम लोगों के साथ नगर विकास मंत्री श्री टंडन, रोहनियां विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा समेत अनेक गणमान्य लोगा मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी रतन राठी ने बताया कि रोहनियां के अलावा जिले के पहाड़िया मंडी में मंडी परिषद के हॉल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर काशी क्षेत्र केअध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, बड़ागांव ब्लाक मुख्यालय सभागार में मुख्य अतिथि विधायक अवधेश सिंह, पिंडरा ब्लाक मुख्यालय सभागार में मुख्य अतिथि विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सेवापुरी ब्लाक मुख्यालय के सभागार में मुख्य अतिथि विधान परिषद के

उपनेता लक्ष्मण आचार्य शामिल हुए।

इस अवसर पर श्री टंडन ने किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के प्रमाण पत्र हस्तगत किये। जिसे पाकर किसानों के चेहरे खिल उठे।

इस अवसर पर कृषि मेला एवं किसान गोष्ठी संपन्न हुई। मेले 27 विभागों के स्टालों पर कृषि निवेश का प्रदर्शन एवं नई कृषि तकनीकी की जानकारी दी गई।

बीरेंद्र विनोद

जारीवार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image