Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जम्मू कश्मीर को मोदी ने दिलायी 370 से आजादी : शुक्ल

जम्मू कश्मीर को मोदी ने दिलायी 370 से आजादी : शुक्ल

देवरिया,25 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में मुख्य सचेतक शिव प्रताप शुक्ल ने कहा है कि 70 सालों तक अनुच्छेद 370 की जंजीरों में जकड़े जम्मू कश्मीर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुक्ति दिला दी और अब वहां विकास की गंगा बहाने का काम किया जा रहा है।

श्री शुक्ला ने रविवार को पार्टी प्रत्याशी सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी के पक्ष में जनसम्पर्क अभियान करने के बाद कहा कि पिछले साल पांच अगस्त को मोदी सरकार ने कश्मीर को अनुच्छेद 370 से मुक्ति दे दी। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में देश के वो सभी कानून लागू हो गए, जिन्हें 70 साल तक लागू नहीं किया जा सका था। साथ ही जम्मू-कश्मीर का अलग झंडा हटाकर अब वहां के सरकारी दफ्तरों में तिरंगा लहराने लगा।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 की बेड़ी टूटने के साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोगों को अब केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाओं का भी फायदा मिलने लगा, जिनसे कई सालों तक कश्मीर के लोगों को वंचित रखा गया था। कोरोना संकट की घड़ी में केंद्र की योजनाएं गरीबों की मददगार साबित हुई हैं। मोदी सरकार ने गरीब कल्याण पैकेज के तहत गरीबों को मुफ्त खाद्यान्न के साथ महिलाओं, बुजुर्गों और किसानों को नकद भुगतान कर आर्थिक मदद पहुंचाई है। मनरेगा के तहत घर वापसी करने वाले श्रमिकों को भी रोजगार मिलना शुरू हो गया है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image