Monday, Jul 15 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी को मिला राजग का पूर्ण समर्थन, भरपूर सराहना

मोदी को मिला राजग का पूर्ण समर्थन, भरपूर सराहना

नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता, उनकी नेतृत्व क्षमता और 10 साल के उनके कार्य से देश के विकास और विश्व में भारत के गौरव में वृद्धि की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुये कहा कि वह इस समय देश को विकास और जन कल्याण के पथ पर ले जाने वाले सबसे उपयुक्त नेता हैं।

श्री मोदी को नवनिर्वाचित राजग संसदीय दल का नेता चुने जाने के लिए पुराने संसद भवन में आयोजित बैठक में कहा गया कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में राजग की लगातार तीसरी जीत श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल के कार्यों और प्रधानमंत्री के दिन रात के अथक परिश्रम का परिणाम है।

राजग नेताओं ने कहा कि चुनाव के दौरान मोदी सरकार के बारे में जो अनर्गल बातें फैलाई गयी उसे जनता ने नकार दिया। उन्होंने श्री मोदी को बिना शर्त के पूर्ण समर्थन और सहयोग देने का संकल्प करते हुये विश्वास जताया कि श्री मोदी के नेतृत्व में भारत जल्दी ही विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा और सबके साथ और सबके विकास की श्री मोदी की सोच के साथ भारत विकसित राष्ट्र का लक्ष्य भी हासिल करेगा।

बैठक में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल यूनाइटेड के नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वास जताया कि राजग सरकार का राष्ट्रीय और क्षेत्रीय आकांक्षाओं के बीच समुचित संतुलन के साथ देश को प्रगति के पथ पर ले जायेगी।

श्री कुमार ने प्रधानमंत्री के हर काम और हर बात का समर्थन देने के अपने पार्टी के वायदे को दोहराते हुये श्री मोदी को प्रधानमंत्री चुने जाने का अनुमोदन किया और विश्वास जताया कि बिहार का बाकी बचा काम भी उनके शासन में पूरा कर दिया जाएगा।


श्री कुमार ने कहा, “ आप (श्री मोदी) शपथ लेंगे तो हम आप के साथ होंगे। हम सभी आपके नेतृत्व में काम करेंगे।”

श्री नायडू ने कहा कि वह चार दशक से राजनीति में हैं और बहुत सारे नेता से मिले हैं। लेकिन पूरे विश्व में श्री मोदी ने भारत को गौरव दिलाया है। उन्होंने कहा, “ विश्व में गौरव दिलाने का पूरा श्रेय श्री मोदी को दिया जा सकता है। देश के लिए यह सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि है।” उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है और राजग के तीसरे कार्यकाल में तीसरी बडी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। श्री मोदी वर्ष 2047 तक भारत काे विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बैठक में श्री मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि 10 साल पहले भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ बदलने वाला नहीं है। लेकिन आज 10 साल बाद श्री मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है और विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल पड़ा है। उन्होंने कहा, “हम श्री मोदी को दिल की गहराइयों से बधाई देते हैं कि उन्होंने अपने अथक प्रयास, अथक मेहनत और हर पल... देश की सेवा के लिए समर्पित किया। यही कारण है कि आज भारत पुन: इतिहास रच रहा है और तीसरी बार पूर्ण बहुमत से राजग की सरकार आ रही है। ये हम सबके लिए एक ऐतिहासिक पल है और हम लगातार तीसरी बार राजग के नेता के रूप में श्री नरेन्द्र मोदी जी को चयन करने वाले हैं। इस ऐतिहासिक घड़ी में आज हम सब लोग चश्मदीद गवाह बन रहे हैं... ये हम सबका सौभाग्य है।”

संसदीय दल की बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “ मैं अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। आपके कारण ही राजग को इतनी बड़ी जीत हासिल हुई है। इसका श्रेय आपको जाता है। दुनिया के सामने हम गर्व से कह सकते हैं कि भारत देश की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। भारत की जनता को आप पर पूरा भरोसा है।”

संसदीय दल की बैठक में जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने कहा, “श्री मोदी आप वास्तव में देश को प्रेरित करते हैं। जब तक आप इस देश के प्रधान मंत्री हैं, हमारा देश कभी किसी के सामने नहीं झुकेगा।


इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भाजपा संसदीय दल के नेता और राजग संसदीय दल के नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया। उन्होंने कहा, “ आज हम भाजपा के संसदीय दल के नेता, राजग संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के चयन के लिए यहां जुटे हैं। मैं समझता हूं कि श्री नरेंद्र मोदी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त है।” उन्हाेंने कहा कि वर्ष 1962 के बाद पहली बार कोई नेता लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। उन्होेंने कहा, “ श्री मोदी के विचारों की वजह से राजग परिवार में भी वृद्धि हुई है। यह गठबंधन मजबूरी नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है। ”

श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुशल सरकार के कारण राजग सरकार को दुनिया भर से सराहना मिली। उन्होंने कहा, “ कैबिनेट में उनके सहयोगी के रूप में, सिर्फ मैंने ही नहीं, बल्कि सभी देशवासियों ने श्री मोदी जी कार्यकुशलता, दक्षता, दूरदर्शिता और प्रामाणिकता को देखा है। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है कि उन्होंने पिछले कुछ समय में देश की जो सेवा की है। राजग सरकार के 10 वर्षों की सराहना न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में की जा रही है।”

प्रस्ताव का समर्थन करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा, “ ये प्रस्ताव सिर्फ यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है। ये देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है। ये देश की आवाज है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले पांच साल तक देश का नेतृत्व करें। ”

भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा, “ पिछले 10 साल में उनके (श्री माेदी) के नेतृत्व में कार्य करने का सौभाग्य हमें मिला हमारा देश सुखी हो, संपन्न हो, समृद्ध हो, विश्व की महाशक्ति बने और समाज के सर्वांगीण क्षेत्र में उन्नति और विकास हो, इसके लिए समर्पित भाव से उन्होंने काम किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं उसका अनुमोदन करता हूं। ”

सत्या समीक्षा

वार्ता

More News
केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

14 Jul 2024 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुँचाने का षड्यंत्र कर रही है।

see more..
मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

14 Jul 2024 | 10:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

see more..
मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

14 Jul 2024 | 7:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने रविवार को अपने अध्यक्ष को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के अनिवार्य भरण-पोषण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को वापस लेने के उपाय शुरू करने के लिए अधिकृत किया।

see more..
जयशंकर व सांगियाम्पोंगसा ने मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की इच्छा दोहराई

जयशंकर व सांगियाम्पोंगसा ने मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की इच्छा दोहराई

14 Jul 2024 | 4:41 PM

नयी दिल्ली, 14 जुलाई (वार्ता) थाईलैंड के विदेश मंत्री मारिस सांगियाम्पोंगसा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने अपने प्रधानमंत्रियों के दृष्टिकोण के अनुरूप भारत-थाईलैंड में द्विपक्षी संबंधों की इच्छा दोहराई है।

see more..
image