Friday, Sep 21 2018 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
भारत Share

मोदी सरकार ने देश को बांटा: राहुल

मोदी सरकार ने देश को बांटा: राहुल

नयी दिल्ली 10 सितंबर(वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश को जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार अपने सभी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई है और अब विपक्षी दल एकजुट होकर उसे सत्ता से बाहर कर देंगे।

श्री गांधी ने महंगाई और पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरूद्ध सोमवार को आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान यहां रामलीला मैदान में धरने को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जन विरोधी नीतियों के कारण देश के किसानों, मजदूरों, कारोबारियों और युवाओं को जो पीड़ा दी है उसका यहां प्रदर्शन हो रहा है और इसलिए विपक्ष के सारे नेता उसके खिलाफ एकजुट होकर यहां खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि इस एकजुटता को देखते हुए वह देश की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों उसे जल्दी ही मुक्ति दिलाई जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में श्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से कई वादे किए थे और वे जहां भी जाते हैं वादे करते हैं और इसी को देखते हुए देश की जनता ने उन पर भरोसा किया और उन्हें प्रधानमंत्री पद सौंपा , लेकिन चार साल में साबित हो गया है कि उन्होंने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया और उनसे किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

इसकी बजाय, इस सरकार ने देश को जाति-धर्म के नाम पर बांटने का काम किया और इसकी वजह से जगह-जगह हिंसा हो रही है।

उन्होंने कहा पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के ऊंचे दामों ने लोगों के समक्ष संकट खड़ा कर दिया है। सरकार की नीतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी किस वजह से की गई यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इसी तरह से जीएसटी के मूल मकसद को भी बिगाड़ दिया और यह आज कारोबारियों व्यापारियों के लिए संकट बन गया है।

श्री गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपने चुनिंदा 15-20 उद्योगपति साथियों को फायदा पहुंचा रही है और किसानों तथा गरीबों पर ध्यान नहीं दे रही है।

अभिनव, रमेश, टंडन

वार्ता

More News

20 Sep 2018 | 9:05 PM

 Sharesee more..
डंपर घोटाला : शिवराज के खिलाफ दायर याचिका खारिज

डंपर घोटाला : शिवराज के खिलाफ दायर याचिका खारिज

20 Sep 2018 | 8:57 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश में डंपर घोटाला मामले में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के खिलाफ जांच संबंधी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।

 Sharesee more..
मिशेल के प्रत्यर्पण के बारे में यूएई से सूचना नहीं -विदेश मंत्रालय

मिशेल के प्रत्यर्पण के बारे में यूएई से सूचना नहीं -विदेश मंत्रालय

20 Sep 2018 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) सरकार ने आज कहा कि अगुस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घाेटाले में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के मामले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार से उसे कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है।

 Sharesee more..
आरएसएस-भाजपा की सोच दलित विरोधी : मायावती

आरएसएस-भाजपा की सोच दलित विरोधी : मायावती

20 Sep 2018 | 8:21 PM

नयी दिल्ली 20 सितम्बर (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित तीन दिवसीय संवाद को भारतीय जनता पार्टी सरकार की विफलताओं और भ्रष्टाचार से ध्यान बाँटने का प्रयास करार दिया तथा कहा कि संघ और भाजपा की सोच दलित, पिछड़ा वर्ग तथा मुस्लिम विरोधी है और उसके शासन में इन वर्गों की आजादी खतरे में पड़ गयी है।

 Sharesee more..
image