Thursday, Jan 24 2019 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
भारत Share

मोदी सरकार ने देश को बांटा: राहुल

मोदी सरकार ने देश को बांटा: राहुल

नयी दिल्ली 10 सितंबर(वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश को जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर बांटने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार अपने सभी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई है और अब विपक्षी दल एकजुट होकर उसे सत्ता से बाहर कर देंगे।

श्री गांधी ने महंगाई और पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरूद्ध सोमवार को आयोजित ‘भारत बंद’ के दौरान यहां रामलीला मैदान में धरने को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जन विरोधी नीतियों के कारण देश के किसानों, मजदूरों, कारोबारियों और युवाओं को जो पीड़ा दी है उसका यहां प्रदर्शन हो रहा है और इसलिए विपक्ष के सारे नेता उसके खिलाफ एकजुट होकर यहां खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि इस एकजुटता को देखते हुए वह देश की जनता को विश्वास दिलाते हैं कि मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों उसे जल्दी ही मुक्ति दिलाई जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में श्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से कई वादे किए थे और वे जहां भी जाते हैं वादे करते हैं और इसी को देखते हुए देश की जनता ने उन पर भरोसा किया और उन्हें प्रधानमंत्री पद सौंपा , लेकिन चार साल में साबित हो गया है कि उन्होंने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया और उनसे किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

इसकी बजाय, इस सरकार ने देश को जाति-धर्म के नाम पर बांटने का काम किया और इसकी वजह से जगह-जगह हिंसा हो रही है।

उन्होंने कहा पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के ऊंचे दामों ने लोगों के समक्ष संकट खड़ा कर दिया है। सरकार की नीतियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी किस वजह से की गई यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इसी तरह से जीएसटी के मूल मकसद को भी बिगाड़ दिया और यह आज कारोबारियों व्यापारियों के लिए संकट बन गया है।

श्री गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अपने चुनिंदा 15-20 उद्योगपति साथियों को फायदा पहुंचा रही है और किसानों तथा गरीबों पर ध्यान नहीं दे रही है।

अभिनव, रमेश, टंडन

वार्ता

More News
राष्ट्र ने नेताजी के योगदान को याद किया

राष्ट्र ने नेताजी के योगदान को याद किया

23 Jan 2019 | 11:44 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) देश ने आजादी की लड़ाई में महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 122वीं जयंती पर उनकी भूमिका और राष्ट्र निर्माण में योगदान को रेखांकित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और याद किया।

 Sharesee more..
पूर्वोत्तर में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने के लिए आयेगा विधेयक

पूर्वोत्तर में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने के लिए आयेगा विधेयक

23 Jan 2019 | 11:30 PM

नयी दिल्ली 23 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में स्वायत्त परिषदों के वित्तीय अधिकार बढाने तथा असम , मिजोरम और त्रिपुरा में ग्राम पंचायतों तथा निगम परिषदों में महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत सीट आरक्षित करने के लिए संविधान संशोधन के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी।

 Sharesee more..
दिल्ली हाई कोर्ट में वीरभद्र सिंह ने दाखिल की याचिका

दिल्ली हाई कोर्ट में वीरभद्र सिंह ने दाखिल की याचिका

23 Jan 2019 | 11:29 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभ्रद सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की ।

 Sharesee more..
काला सागर मे जहाज दुघर्टना में छह भारतीयों की मौत

काला सागर मे जहाज दुघर्टना में छह भारतीयों की मौत

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी(वार्ता) भारत सरकार ने आज इस बात की पुष्टि की है कि काला सागर में सोमवार को दो जहाजों के बीच दुर्घटना में छह भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। इन जहाजों पर तुर्की और लीबियाई नागरिक भी थे।

 Sharesee more..
image