Friday, Apr 19 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी सरकार ने देश को अमीरों-गरीबों में बांटा: राहुल

मोदी सरकार ने देश को अमीरों-गरीबों में बांटा: राहुल

पत्थलगांव, 17 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को पंद्रह से बीस अमीरों और शेष जनता के बीच बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो इस भेदभाव को मिटा दिया जाएगा।

श्री गांधी ने जशपुर जिले के बगीजा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में एक संविधान है, लेकिन प्रधानमंत्री ने बड़े धनपतियों और शेष जनता के बीच दरार खड़ी कर दी है। उन्होंने आराेप लगया कि चंद धनपतियों को गरीबों की जमीन और अन्य संपदा उनकी सहमति के बगैर सौंपी जा रही है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इस अन्याय को मिटा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का सबसे अमीर राज्य है। यहां जल, जंगल के अलावा अपार धन संपदा है, लेकिन विडंबना यह है कि यहां गरीबों को अपनी ही भूमि, जल, जंगल से बेदखल किया जा रहा है। यहां के युवाओं को बेरोजगारी की विकराल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद किसानों के कर्जे माफ करने के साथ उनके धान के बकाया राशि भी दी जाएगी।

श्री गांधी ने कहा कि पनामा मामले में नाम आने के बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने वहां के राष्ट्रपति नवाज शरीफ को अयोग्य करार देकर जेल में पहुंचा दिया था, लेकिन छत्तीसगढ़ के एक नेता का भी नाम भी इसमें शामिल होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

इस चुनावी सभा में उन्होने राफेल घोटाला को भी दोहराया। उन्हाेंने कहा कि जशपुर जिले में रेल लाईन की मांग तथा सड़कों की समस्या से उबारने पर सार्थक पहल की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाने के लिए यहां स्थानीय स्तर पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित करने की पहल की जाएगी। इससे स्थानीय युवकों के साथ फलोद्यान की उपज लेने वाले किसानों को भी लाभ मिलेगा।

सं बघेल

वार्ता

image