Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आम लोगों की समस्या का समाधान करने में विफल है मोदी सरकार: राहुल

आम लोगों की समस्या का समाधान करने में विफल है मोदी सरकार: राहुल

लातुर 13 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों, युवाओं आम आदमी की समस्याओं का समाधान करने की बजाय देश को बर्बाद कर रही है।

श्री गांधी ने महाराष्ट्र के औसा विधानसभा क्षेत्र में अपनी पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कि पूछा कि कहां गये अच्छे दिन के वादे? उन्होंने मीडिया को भी आडों हाथों लेते हुए कहा कि वह बेरोजगारी, किसानों की कर्ज माफी तथा लोगों से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू के बाद से कई उद्योग बंद हो गये और ऑटोमोबाइल, कपड़ा उद्योग तथा हीरा उद्योग खतरे में हैं, लेकिन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों की समस्याओं का समाधान करने की बजाय जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बारे में बात कर रही है। उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि मीडिया सिर्फ श्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ध्यान केंद्रित कर रहा है।

श्री गांधी ने सभा में उपस्थित लोगों से कुछ सवाल पूछे। उन्होंने कहा, “अच्छे दिन आये क्या?, रोजगार कहां हैं? क्या युवाओं को नौकरियां मिली? क्या किसानों को अभी तक कर्जमाफी योजना का लाभ मिला?”

उन्होंने देवेंद्र फडणवीस नीत महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर भी हमला बोला। श्री गांधी ने कहा कि राज्य सरकार ने कर्ज माफी के मुद्दे पर किसानों को ठगा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि राज्य में कांग्रेस राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में विजय हासिल करती है, तो वह किसानों के कुल कर्ज को माफ करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से समाज का सभी वर्ग असंतुष्ट है। राज्य में अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी से होगा। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी क्यों की उसकी विचारधार महाराष्ट्र के लोगों के दिलों में है।

संतोष आशा वार्ता

image