Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी सरकार ने निभाया ‘सबका साथ, सबका विकास’ का वादा: सरोज

मोदी सरकार ने निभाया ‘सबका साथ, सबका विकास’ का वादा: सरोज

बिलासपुर 21 जनवरी(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने कहा है कि श्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने समेत ‘सबका साथ सबका विकास’ के वादे को पूरा किया है।

श्रीमती पांडेय ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि विपक्ष की ओर से मोदी सरकार पर लगाये गये वादाखिलाफी के सभी आरोप बेबुनियाद है और तीन तलाक तथा 10 प्रतिशत कोटा जैसे महत्वपूर्ण फैसले इसी सरकार ने लिए है जो पूर्ववर्ती सरकार के बस की बात नहीं थी। उन्होंने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और सबका साथ सबका विकास ही इस पार्टी का प्रमुख उद्देश्य है।

छत्तीसगढ़ में 15 साल से सत्ता में रही भाजपा के इस बार के चुनाव में करारी हार को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र भारी पड़ गया लेकिन अब देखना यह है कि इस घोषणापत्र को कैसे और कितना अमलीजामा पहनाया जा सकेगा।

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह नहीं , बल्कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में लड़ा जायेगा। आम चुनाव के मद्देनजर विपक्ष के महागठबंधन को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि विपरीत विचारधारा के ध्रुवों और नेतृत्वविहीन महागठबंधन से देशहित की अपेक्षा नहीं की जा सकती।

राम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “भगवान राम जब चाहेंगे, मंदिर बन जायेगा।”

टंडन, यामिनी

वार्ता

image