Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: सोनोवाल

मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: सोनोवाल

ईटानगर 09 जून (वार्ता) केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग और आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने नए भारत के आर्थिक विकास के लिए पूर्वोत्तर को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

श्री सोनोवाल ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश की अपनी दो दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन लोअर सुबनसिरी जिले की सुरम्य जीरो घाटी में हिजा और लेम्पिया गांवों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कई लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए यह बात कही।

उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) और प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के लाभार्थियों से भी बातचीत की।

नए भारत की आर्थिक प्रगति में पूर्वोत्तर की भूमिका के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में भारत के लोग अंततः उन लाभों को प्राप्त कर रहे हैं, जिन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से उनके जीवन को आसान बनाने में मदद की है।

उन्होंने कहा,“आज मुझे आप में से कई लोगों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करने और यह सुनने में बहुत खुशी हो रही है कि पीएमएवाई, पीएमयूवाई जैसी इन योजनाओं ने आपके दैनिक जीवन पर कितना उपयोगी प्रभाव डाला है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मोदी सरकार का मंत्रः सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण एक मजबूत, समृद्ध और गौरवपूर्ण नए भारत के विकास के हमारे दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते रहेंगे।”

हिजा और लेम्पिया में स्थानीय लोगों, संगठनों के साथ-साथ कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करने के अलावा, केंद्रीय मंत्री ने हिजा गांव में तरु तातुंग के घर पर खाना खाया।

श्री सोनोवाल ने कहा,“अरुणाचल प्रदेश में 2.20 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों को जल जीवन मिशन के तहत नल के पानी के कनेक्शन मिले हैं। अरुणाचल प्रदेश में 34,500 से अधिक घरों के साथ पीएम आवास योजना ने राज्य के लोगों को एक आश्रय अर्जित करने में मदद की है जिसे वे अपना घर कह सकते हैं। उज्ज्वला योजना के तहत अरुणाचल प्रदेश के जरूरतमंद लोगों को 48,000 से अधिक एलपीजी कनेक्शन दिए गए। सरकार अपने कल्याणकारी कार्यक्रमों के साथ हमारे नागरिकों के जीवन को आरामदायक और सम्मानजनक बनाने के लिए काम कर रही है।”

केंद्रीय मंत्री ने इससे पहले सुबह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तैयारी के हिस्से के रूप में सिख झील के पास योग उत्सव में भाग लिया।

उनके साथ अरुणाचल प्रदेश के शिक्षा, सांस्कृतिक और स्वदेशी मामलों के मंत्री तबा तेदिर और कृषि, बागवानी, पशुपालन और पशु चिकित्सा मंत्री तागे टेकी के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

देव.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image