Friday, Apr 19 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही हैं: ममता

मोदी सरकार लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही हैं: ममता

कोलकाता, 04 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर हमला तेज करते हुए साेमवार को कहा कि मोदी सरकार ने लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया है।

सुश्री बनर्जी ने धरना स्थल से मोबाइल फोन पर कृषक सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों की नींद छीन ली हैं, इस सरकार की नीतियां कृषक विरोधी हैं।

उन्होंने कहा,“ केन्द्र की नीतियों के कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। किसानों की मदद के लिए बंगाल सरकार केन्द्र की मदद नहीं लेगी। नोटबंदी के कारण किसान सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण ही 12 हजार से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। मोदी बाबू केन्द्र सरकार की योजनाअों का श्रेय ले रहे हैं। हम इन खर्चों काे वहन कर रहे हैं और वह इनका श्रेय लेकर अपने फोटो छपवा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि सीबीआई की कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की कार्रवाई का वह विरोध करती हैं और इसी मसले पर अनिश्चितकालीन सत्याग्रह को जारी रखने के अपने निर्णय पर कायम हैं।

इससे पहले उन्होंने कहा था, “ मेरा संघर्ष लोकतंत्र, संविधान और देश को बचाने के लिए है और जब तक स्थिति का समाधान नहीं हो जाता है यह संघर्ष जारी रहेगा। ”

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

19 Apr 2024 | 4:20 PM

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

see more..
image