Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार ने संप्रग सरकार से अधिक राशि शहरी परियोजनाओं में खर्च की: पुरी

मोदी सरकार ने संप्रग सरकार से अधिक राशि शहरी परियोजनाओं में खर्च की: पुरी

बेंगलुरु, 29 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने रविवार को कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में शहरी परियोजनाओ पर जितनी राशि खर्च की थी उतनी रकम मोदी सरकार ने छह वर्षों में इस मद में ख़र्च कर चुकी है।

श्री पुरी ने बेंगलुरु में 7.5 किलोमीटर की नई मेट्रो लाइन का उद्घाटन करते हुए उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु कई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और चिकित्सा संस्थान हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रमख व्यावसायिक शहर बेंगलुरु में पर्पल मेट्रो लाइन को हरी झंडी दिखाते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। नियोजित पर्पल मेट्रो लाइन नयंदाहल्ली और केंगेरी के मेट्रो स्टेशनों को जोड़ेगी। इस खंड का विकास फरवरी 2016 में शुरू हुआ और अगस्त 2021 में पूरा हो जाएगा। यात्री 30 अगस्त से मेट्रो का उपयोग कर सकेंगे।

श्री पुरी ने कहा आजादी के बाद कुल आबादी की 17 फीसदी आबादी शहरों में थी। जो अब वर्ष 2030 तक 60 करोड़ होने वाली है। उन्होंने वादा किया कि केंद्र सरकार बेंगलुरु में सभी विकास कार्यों के लिए हरसंभव की सहायता प्रदान करेगी।

संध्या, उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image