Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी सरकार चाहती है कि युवा ठेके पर काम करें: राहुल गांधी

मोदी सरकार चाहती है कि युवा ठेके पर काम करें: राहुल गांधी

चंदौली, 16 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि युवाओं को सेना, रेलवे और पब्लिक सेक्टर में नौकरी नहीं मिल रही, क्योंकि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार चाहती है कि युवा ठेके पर ही काम करें।

बिहार से चंदौली के रास्ते यात्रा उत्तर प्रदेश पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री गांधी ने अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ धोखा बताते हुए कहा कि अग्निवीर को ना कैंटीन सुविधा मिलेगी, ना पेंशन मिलेगी और ना शहीद का दर्जा मिलेगा। यह युवाओं के साथ धोखा है। मोदी सरकार अग्निपथ योजना इसलिए लाई, ताकि देश के रक्षा बजट से पैसा हमारे जवानों की रक्षा, उनकी ट्रेनिंग और पेंशन में न जाए।

उन्होने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि सब लोग ठेके के मजदूर बनें। युवाओं को सेना, रेलवे और पब्लिक सेक्टर में नौकरी नहीं मिल रही, क्योंकि मोदी सरकार चाहती है कि युवा ठेके पर ही काम करें। केंद्र में इंडिया की सरकार आने पर पूरे हिंदुस्तान में रिक्त पड़े सरकारी पदों पर भर्ती की जाएगी।

श्री गांधी ने कहा कि देश में पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों की आबादी 73 प्रतिशत है। मगर इन वर्गों की कहीं भी भागीदारी नहीं है। इन वर्गों को कुछ नहीं मिल रहा है। ये अन्याय है। जाति जनगणना से पता चलेगा कि देश में कितने पिछड़े, दलित और आदिवासी हैं। किस वर्ग के पास कितना धन है। जाति जनगणना देश का एक्सरे है। इससे पता लग जाएगा कि सोने की चिडिया का धन किसके हाथ में है। केंद्र में इंडिया की सरकार आने पर पूरे देश में जाति जनगणना कराई जाएगी।

प्रदीप

वार्ता

image