Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मोदी सरकार के राज में नक्सलियों की टूटी कमर : अमित

मोदी सरकार के राज में नक्सलियों की टूटी कमर : अमित

नागपुर 18 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी नीत सरकार ने सत्ता में आने के बाद नक्सलियों की कमर तोड़ दी है।

श्री शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में नक्सल-प्रभावित गढ़चिरौली जिले के अहेरी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सली विकास के विरोधी हैं , लेकिन मोदी सरकार ने पिछले पांच सालों में नक्सलियों पर अंकुश लगाया है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किये जाने के मुद्दे का उल्लेख करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत सरकार ने वोट बैंक की राजनीति के कारण इस विशेष दर्जे को हटाने में दिलचस्पी नहीं ली। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षों में काफी वार्ताओं के बावजूद यह भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार थी, जिसने धारा 370 को निरस्त करने का साहस किया। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के लिए वोट बैंक नहीं बल्कि देश महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)अध्यक्ष शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा ने पिछले 70 वर्षों के अपने कार्यकाल के दौरान आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया है और दोनों दलों को महाराष्ट्र की जनता को बताना चाहिए कि उनके पास देने के लिए क्या है? उन्होंने कहा, “आप अपने पिछले 50 वर्षों के रिपोर्ट कार्ड की तुलना हमारे गत पांच सालों के कामों से करें।”

श्री शाह ने यह भी दावा किया कि भाजपा सरकार ने 2014 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए वादों में से 96 प्रतिशत को पूरा किया है।

टंडन, प्रियंका

वार्ता

image