Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी है तो मुमकिन हैः अनुराग ठाकुर

मोदी है तो मुमकिन हैः अनुराग ठाकुर

शिमला 20 मई (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा नौ वर्षों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत की साख पूरे विश्व में पहुचाई हैं। भारतीय जनता पार्टी मानती है की जन संपर्क से जन समर्थन जुटाने का काम हमने करना है।

श्री ठाकुर ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार ने 360000 से ज्यादा लोगों को पक्का मकान देने का काम किया है, आयुष्मान भारत में पांच लाख के इलाज का पैसा केंद्र सरकार ने जनता को दिया और महिला सम्मान बचत पत्र से महिलाओं का बड़ा लाभ हुआ है।

उन्होंने कहा की मोदी है तो मुमकिन हैं, मोदी जी जो ठान लेते है वो करते है जिससे जनता को बड़ा लाभ होता है।अगर सच में देखा जाए तो भारत रत्न बाबा साहिब अंबेडकर को उचित मान सम्मान नरेंद्र मोदी की सरकार ने दिया है। बाबा साहेब से जुड़े स्थानों को तीरथ बनाने का काम केंद्र सरकार ने किया है। आज से पहले कभी भी किसी सरकार नहीं है ऐसा कार्य नहीं किया।

श्री ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत मदद लेने वाला देश नहीं मदद देने वाला देश बन गया है, हर युद्ध में लोगो को सुरक्षित निकालने का काम किया है और दूसरे देशों के मुश्किल समय में भारत ने उन देश का साथ दिया है इसके कई उदाहरण हमारे समक्ष आए हैं । कोविड संकटकाल में भारत ने अनेकों देशों को कोविड वैक्सीन मुफ्त देने का काम किया इस पर करोड़ों का खर्च आया पर अनेक देशों की मदद करने का कार्य भारत ने किया।

उन्होंने कहा की रक्षा के क्षेत्र में आज से पहले भारत हथियारों को इंपोर्ट करने का काम करता था पर आज भारत ने 16000 करोड़ का एक्सपोर्ट किया है, इस वित्त वर्ष में भारत 25000 करोड़ का एक्सपोर्ट करेगा और अगले साल आने वाले समय में भारत 40000 करोड़ का एक्सपोर्ट करेगा। हमारे देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें गुलामी की मानसिकता से निकलने का काम किया है और भारत आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का काम किया है। हममें देश में हम कमल कमल कमल और कमल खिलाने का काम करना है और यह पूरी तरह संभव है। हम सभी को सरकार और संगठन की नीतियों और कार्यों पर विश्वास है और यह विश्वास हमारी नीव है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क देने का बड़ा काम किया है और जिस प्रकार से जयराम ठाकुर सरकार ने केंद्र को इसके लिए जमीन देने का काम किया वह बहुत बड़ी बात है। आज हम संकल्प लेते है को हम सब मिलकर समर्पित रूप से काम करेंगे और आने वाले समय में देश में कमल खिलाने का कार्य करेंगे।

प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि एक बार फिर केंद्र में हममें मोदी सरकार को लाना है इस संकल्प से हम आगे बड़ेगे, भाजपा सरकार के नौ साल और कांग्रेस के अनेकों वर्षों की अगर तुलना की जाए तो कांग्रेस के अनेकों वर्ष भाजपा के नौ वर्ष के आगे फीके पड़ जाते है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विदेश में भारतीय नागरिक को अलग पहचान मिली है, आज से पहले जब हम विदेश जाते थे तो हमें किस नजर से देखा जाता था और किस सम्मान से देखा जाता हैं यह फर्क साफ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता की दर्द को समझते है जनता के मांगने से पहले ही मोदी जी जनता की मांग को पूरा कर देते है।

सं.संजय

वार्ता

More News
मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मोदी आज मुरैना प्रवास पर, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

25 Apr 2024 | 9:42 AM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के तहत मध्यप्रदेश के मुरैना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image