Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मोदी ने मुंबई मेट्रो के दो नए मार्गों का उद्घाटन किया

मोदी ने मुंबई मेट्रो के दो नए मार्गों का उद्घाटन किया

मुंबई 19 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में मुंबई मेट्रो के दो नए मार्गों का उद्घाटन किया।

श्री मोदी ने मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 को राष्ट्र को समर्पित किया। इनका निर्माण 12,600 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

इस अवसर पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन बीच में कुछ समय के लिए डबल इंजन की सरकार नहीं होने के कारण हर काम में बाधा आई और हितग्राहियों को परेशानी उठानी पड़ी।"

श्री मोदी ने कहा, “आज सभी को लगता है कि भारत तेजी से विकास और समृद्धि के लिए कुछ महत्वपूर्ण काम कर रहा है। छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित ‘स्वराज’ और ‘सुराज’ की भावना आज महाराष्ट्र में डबल इंजन सरकार में दिखाई दे रही है।”

उन्होंने कहा, “आज मुंबई के विकास से जुड़े 40,000 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है। ये सभी मुंबई शहर के लिए बेहतर साबित होने वाले हैं। मैं सभी लाभार्थियों और मुंबई के निवासियों को बधाई देता हूं।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुंबई में एक बहुत महत्वपूर्ण मेट्रो होनी चाहिए, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस का आधुनिकीकरण किया जाना चाहिए, सड़कों में सुधार किया जाना चाहिए और बालासाहेब ठाकरे के नाम पर एक अस्पताल मुंबई शहर में खोला जाना चाहिए।”

यामिनी

वार्ता

image