Sunday, Jun 23 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं में नफरत पैदा कर रहे हैं: फारूक

मोदी मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं में नफरत पैदा कर रहे हैं: फारूक

श्रीनगर 04 मई (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं में नफरत पैदा कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्लाह अब्दुल्ला के समर्थन में श्रीनगर के खानयार इलाके में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री अब्दुल्ला ने कहा कि वे भगवान से उन्हें नीचे आने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। उन्होंने कहा , “हिंदुओं में डर पैदा करने के लिए श्री मोदी उनसे कह रहे हैं कि मुसलमानों को पैसा देने के लिए आपके मंगलसूत्र छीन लिए जायेंगे और बेच दिए जाएंगे। क्या हम इतने बुरे हैं कि हम अपनी माताओं और बहनों से मंगलसूत्र छीन लेंगे? वह उनसे (हिंदुओं) कह रहे हैं कि अगर आपके घर में कुछ पैसा बचा है, तो उस पर कर लगेगा। वह हिंदुओं में मुसलमानों के खिलाफ नफरत पैदा कर रहा है।”

नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष ने कहा “उनका यह भी कहना है कि मुसलमान अधिक बच्चे पैदा करते हैं। यह भगवान ही है जो बच्चे देता है। बहुतों के पास नहीं है। वह बच्चों के बारे में क्या जानते हैं, जब उनके पास कोई संतान है ही नहीं? उन्होंने अपनी पत्नी को भी महत्व नहीं दिया तो बच्चों को कैसे महत्व दे सकते हैं।” श्री अब्दुल्ला ने कहा, “श्री मोदी 2014 में सत्ता में आने से पहले रसोई गैस की कीमत, महंगाई और बेरोजगारी का मुद्दा उठाते थे। दस साल बीत गए और आप देख रहे हैं कि गैस सिलेंडर की कीमत अब 1100 है और 2014 में यह 400 रुपये थी। डीजल की कीमतें बढ़ गयी हैं, खाना पकाने के तेल की कीमतें बढ़ गयी हैं।”

श्री अब्दुल्ला ने जोर दिया कि वह 05 अगस्त, 2019 के फैसलों को स्वीकार नहीं करते हैं - जिस दिन जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा निरस्त कर दिया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित दिया गया था।

अशोक, उप्रेती

वार्ता

More News
सिन्हा ने श्री अमरनाथ जी यात्रा की प्रथम पूजा कीः

सिन्हा ने श्री अमरनाथ जी यात्रा की प्रथम पूजा कीः

22 Jun 2024 | 10:50 PM

श्रीनगर, 22 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्षिक श्री अमरनाथ जी यात्रा की औपचारिक शुरुआत के अवसर पर 'प्रथम पूजा' की।

see more..
सिन्हा ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर व्यापार शो 2024 का किया उद्घाटन

सिन्हा ने श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर व्यापार शो 2024 का किया उद्घाटन

21 Jun 2024 | 8:44 PM

श्रीनगर, 21 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को यहां कश्मीर हेरिटेज गवर्नमेंट आर्ट्स एम्पोरियम में जम्मू-कश्मीर व्यापार शो 2024 का उद्घाटन किया।

see more..
योग कार्यक्रम ने जम्मू-कश्मीर को वैश्विक मानचित्र पर उभारा : मनोज सिन्हा

योग कार्यक्रम ने जम्मू-कश्मीर को वैश्विक मानचित्र पर उभारा : मनोज सिन्हा

21 Jun 2024 | 8:41 PM

श्रीनगर, 21 जून (वार्ता) जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि श्रीनगर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह की मेजबानी ने राज्य को वैश्विक मानचित्र पर ला दिया है।

see more..
image