Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनो को पूरा कर रहे हैं:मेनका

मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनो को पूरा कर रहे हैं:मेनका

सुलतानपुर, 03 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनो को पूरा कर रहे हैं।

सुल्तानपुर की सांसद श्रीमती गांधी ने गुरुवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन वृक्षारोपण करते, बच्चो से मिलते, किसानों की समस्याओं को सुनते हुए लगभग 15 किलोमीटर की “गांधी संकल्प यात्रा” पूरी की । इस मौके पर उन्होंने मेडिकल कालेज का सपना पूरा होने के सवाल पर कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल पहले जिलों में मेडिकल कालेज की स्थापना करने की जो सोच बनाई थी। वह अब पूरा हो रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने सुल्तानपुर में मेडिकल कालेज स्थापना का प्रस्ताव पास कर दिया। इससे सुल्तानपुर के दिखौली में मेडिकल कालेज की स्थापना का रास्ता साफ हो गया। उन्होंने इसकी मंजूरी देने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार भी व्यक्त करते हुए कहाकि यह मोदी जी की सोच का परिणाम है। वह हर जिले में मेडिकल कालेज स्थापित कराना चाहते है।

भाजपा सांसद ने गांधी संकल्प यात्रा में लगभग 15 किमी की पदयात्रा कर ग्रामीणों को गांधी जी के आदर्शों का संदेश दिया है। उन्होंने इस मौके पर दुल्लापुर और महाराजगंज में जनसभाओं को भी संबोधित किया।

श्रीमती गांधी ने प्राथमिक विद्यालय बभनगवा में स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की। उन्होंने बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि वह आपस में प्रेम व सौहार्द कायम रखें। इसके साथ-साथ कहा कि वह वृक्षारोपण करके धरा को हरा-भरा बनाने में अपना योगदान निभाए। श्रीमती गांधी ने हसनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इसौली विधानसभा के बभनगवा गांव में गांधी संकल्प यात्रा के दौरान कहा कि गांधी जी के सपनों का हिंदुस्तान बनाने के लिए सभी सरकारों ने प्रयास किया था, गांधी जी के हिंदुस्तान में उस समय कम गांव थे, कम लोग थे, अंग्रेज भरे पड़े थे, तो गांधी जी ने तो सबसे पहले हिंदुस्तान को अंग्रेजों से मुक्त कराया । उसके बाद हिंदुस्तान के विकास में सरकारों ने काम किया लेकिन वर्तमान की मोदी सरकार गांधी जी के सपनों को साकार करने में सबसे अधिक काम कर रही है।

इससे पहले श्रीमती गांधी ने जिला पंचायत परिसर स्थित सांसद संवाद केन्द्र का उद्घाटन किया । सांसद संवाद केन्द्र लोगों की समस्याओं के निवारण का केन्द्र बनना है । उन्होंने यहां पार्टी नेताओं को आधा दिन केन्द्र पर बैठकर जन समस्याओं को निपटारा करने के लिए कहा ।

सं त्यागी

वार्ता

More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
image