Thursday, Jul 18 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी अब प्रधानमंत्री नहीं बन रहे: राहुल गांधी

मोदी अब प्रधानमंत्री नहीं बन रहे: राहुल गांधी

वाराणसी 28 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘अबकी बार 400 पार’ नारे को संविधान बदलने का प्रयास करार देते हुये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोहराया कि श्री नरेन्द्र मोदी इस बार प्रधानमंत्री नहीं बन रहे हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 143 सीटों में सिमटने जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुये कहा “ श्री मोदी चाहते हैं कि देश में 22-25 लोग अमीर रहें और बाकी जनता गरीब रहें। हम चाहते हैं कि सभी को बराबर पैसा मिले कर्ज माफ हो, अमीरों का कर्जा माफ हो तो गरीबों का भी माफ हो, किसानों का भी माफ हो। भाजपा के नेताओं ने सबसे बड़ी गलती की है कि उन्होंने कहा 400 सीटें दो हम संविधान बदल देंगें।”

उन्होने कहा “ 2024 का चुनाव एक अलग चुनाव है। पहली बार किसी राजनैतिक पार्टी ने, उनके नेताओं ने, साफ कह दिया है कि हम इस संविधान को खत्म कर देंगे। ये भाजपा के कई नेताओं ने कहा है, ये बीजेपी के नेताओं की सबसे बड़ी गलती है, ये संविधान गांधी जी की, आंबेडकर जी की, जवाहरलाल नेहरू जी की और हिंदुस्तान के सारे के सारे नागरिकों की देन है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या कोई शक्ति है दुनिया में, जो इसको मिटा सकती है।”

श्री गांधी ने जनसमुदाय से कहा कि संविधान की रक्षा करनी है, क्योंकि ये आपकी आवाज है, ये आपका भविष्य है, इसमें आपकी सोच है। अगर संविधान समाप्त हो जाएगा, तो पब्लिक सेक्टर खत्म हो जाएगा, नौकरियां खत्म हो जाएंगी, महंगाई आसमान तक पहुंच जाएगी, रिजर्वेशन खत्म हो जाएगा। संविधान न रहा तो इसके बिना हिंदुस्तान में 22-25 अमीर लोगों के पास हक़ बचेंगे। किसानों के हक़, मजदूरों के हक़, युवाओं के हक़, माताओं- बहनों के हक़ सब छीन लिए जाएंगे।

उन्होने कहा “ नरेन्द्र मोदी जी ने 16 लाख करोड़ रुपया 22 लोगों का कर्जा माफ किया है। मतलब 24 साल का मनरेगा का पैसा मोदी जी ने 22 लोगों की जेब में डाल दिया। हमने कर्जामाफी की थी, 70 हजार करोड़ रुपए की, 24 साल अगर कर्जामाफी हो, तो उतना पैसा नरेन्द्र मोदी जी ने 22 लोगों का कर्जा माफ किया है।”

श्री गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही बनारस के लोगों की और पूरे उत्तर प्रदेश के गरीब लोगों की लिस्ट बनेगी, हर गरीब परिवार में से एक महिला का नाम चुना जाएगा, एक महिला का नाम बैंक अकाउंट में साल का 10 हजार नहीं, 50 हजार नहीं, 70 हजार नहीं, 80 हजार नहीं, 90 हजार नहीं, साल का 1 लाख रुपया बैंक अकाउंट के अंदर। चार जुलाई से आपके बैंक अकाउंट में हर महीने 8,500 रुपए बैंक अकाउंट के अंदर होंगे।

उन्होने कहा “ हिंदुस्तान की हिस्ट्री में पहली बार जवानों को नरेन्द्र मोदी जी ने अग्निवीर योजना के माध्यम से मजदूर बनाया, उनको चार साल के बाद बाहर कर देंगे। मैं आपसे कह रहा हूँ, जैसे ही सरकार बनेगी,अग्निवीर योजना को उठाकर हम कूड़ेदान में फेंक देंगे।”

उन्होने कहा कि लोग कह रहे कि कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय का मुकाबला नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री से है लेकिन मैं आपको बता देता हूं कि चार जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेगें , इसलिये ये चुनाव सांसद का अजय राय और नरेंद्र मोदी के बीच में हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

18 Jul 2024 | 7:33 PM

लखनऊ, 18 जुलाई (वार्ता) उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक,मसान और सैम बहादुर जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने किरदार का लोहा मनमाने वाले बालीवुड स्टार विक्की कौशल का मानना है कि अपने अभिनय से दर्शकों को हंसाना और गुदगुदाना आसान काम नहीं है।

see more..
image