Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बैठक समाप्त कर मोदी दिल्ली, जिनपिंग नेपाल रवाना

बैठक समाप्त कर मोदी दिल्ली, जिनपिंग नेपाल रवाना

चेन्नई, 12 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अौर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिनों तक तमिलनाडु के महाबलीपुरम में ‘नतीजाजनक’ अनौपचारिक बैठक करने के बाद शनिवार को श्री मोदी दिल्ली और श्री जिनपिंग नेपाल दौरे के लिए काठमांडू रवाना हो गये।

श्री मोदी और श्री जिनपिंग को विदाई देने यहां अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल, मुख्य सचिव शंमुगम, पुलिस महानिदेशक जे के त्रिपाठी, पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन तथा अन्य नेता और अधिकारी मौजूद थे।

अनौपचारिक बैठक के बाद ताज कोवलम से रवाना होने से पहले श्री मोदी ने अंग्रेजी, तमिल एवं मंदारिन भाषाओं में कई ट्वीट कर दूसरी अनौपचारिक बैठक के वास्ते भारत आने के लिए श्री जिनपिंग को धन्यवाद दिया। साथ ही बैठक के लिए बेहतरीन इंतजाम करने के लिए उन्होंने तमिलनाडु के लोगों और राज्य सरकार के प्रति आभार भी जताया।

श्री मोदी ने ट्वीट किया, “ मैं राष्ट्रपति शी जिनपिंग को हमारे दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन की खातिर भारत आने के लिए धन्यवाद देता हूं।” उन्होंने कहा, “ चेन्नई से भारत और चीन के बीच रिश्तों का एक नया अध्याय शुरू हो रहा है। इससे हमारे देश के लोगों और दुनिया को फायदा होगा।”

एक अन्य ट्वीट में, श्री मोदी ने कहा, “ तमिलनाडु की मेरी बहनों और भाइयों को मेरी तरफ से विशेष धन्यवाद। हमेशा की तरह उनकी गर्मजोशी और आतिथ्य उत्कृष्ट रहा।”

श्री मोदी ने ममल्लापुरम में अनौपचारिक बैठक के सफल आयोजन के लिए तमिलनाडु सरकार को भी धन्यवाद दिया। यह हमेशा लोगों के बीच रहने के लिए एक खुशी है। उन्होंने खूबसूरत महाबलीपुरम में बैठक के दौरान समर्थन एवं आतिथ्य के लिए राज्य के सभी राजनीतिक दलों तथा सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों का भी आभार व्यक्त किया।

संजय.श्रवण

वार्ता

image