Friday, Apr 19 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी स्वदेश रवाना

मोदी स्वदेश रवाना

व्लादिवोस्तोक, 05 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की दो दिवसीय यात्रा के बाद गुरुवार को स्वदेश रवाना हो गये।

श्री मोदी ने रूसी भाषा में एक ट्वीट कर ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (ईईएफ) की बैठक के दौरान बेहतरीन सत्कार के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को धन्यवाद दिया तथा कहा कि इस ‘सार्थक यात्रा’ से दोनों देश और करीब आये हैं। बाद में उन्होंने वहीं पोस्ट अंग्रेजी में भी किया।

प्रधानमंत्री ने लिखा, “धन्यवाद रूस! यह एक सार्थक यात्रा रही। इस यात्रा के नतीजे रूस और भारत को और अधिक करीब लाएंगे। सत्कार के लिए राष्ट्रपति पुतिन, रूस की सरकार और जनता का आभार।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि श्री मोदी की इस यात्रा के दौरान 50 दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किये गये। श्री मोदी ने ईईएफ के संबोधन के दौरान भारत को रूस के सुदूरवर्ती पूर्वी क्षेत्र के करीब लाने का दृष्टिकोण सामने रखा।”

श्री मोदी ने रूस की अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की। उन्होंने मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्टमागीन बट्टुल्गा से भी मुलाकात की और उनके साथ क्षेत्रीय, वैश्विक और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image