Friday, Mar 29 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
Election


मोदी ने किया नामांकन, राजग नेताओं ने दिखायी ‘ताकत’

मोदी ने किया नामांकन, राजग नेताओं ने दिखायी ‘ताकत’

वाराणसी, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘काशी के कोतवाल’ बाबा काल भैरव का आशीर्वाद लेकर वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
श्री मोदी ने जिला मुख्यालय परिसर स्थित रायफल क्लब सभागार में बने अस्थायी निर्वाचन कार्यालय में जिलाध्यक्ष सह जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के समक्ष अपना नामांकन किया। निर्वाचन अधिकारी ने उनके नामांकन कागजातों की जांच की। इसके बाद मोदी ने उनके सामने खड़े होकर शपथ ली। श्री मोदी के साथ उनके प्रस्तावक मौजूद थे।
प्रस्तावकों में वैज्ञानिक, राष्ट्रीय स्वंय सेवक, डोम राजा, चौकीदार एवं महिलाएं शामिल हैं। नामांकन से ठीक पहले अपनी प्रस्तावकों में शामिल डॉ0 अन्नपूर्णा शुक्ला का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। डॉ0 शुक्ला ने उन्हें स्नेहपूर्वक आर्शीवाद दिया। सूत्रों के मुताबिक प्रस्तावकों में जगदीश चौधरी, सुभाष गुप्ता, रमाशंकर पटेल आदि शामिल हैं।
श्री मोदी के नामांकन स्थल पर पहुंचने से पहले भाजपा एवं राजग के अनेक वरिष्ठ नेता पहुंच गए थे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजग नेताओं की आगवानी की और नामांकन के अवसर पर शुभकानाएं देने के लिए उनका आभार प्रकट किया।
प्रधानमंत्री ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश बादल का पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया, वहीं अन्य नेताओं से हाथ मिलाकर नामांकन में आने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।
बीरेन्द्र प्रदीप
चौरसिया
जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image