Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी ने श्रीलंका में आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी

मोदी ने श्रीलंका में आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी

कोलंबो, 09 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका में ईस्टर के अवसर पर आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि 'श्रीलंका निश्चित तौर पर फिर से उठेगा'।

श्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत ईस्टर के अवसर पर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के साथ की है। मैं हमले में मारे गए लोगों के परिवारों तथा पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि श्रीलंका फिर से उठेगा। आतंकवादियों की यह कायर हरकत श्रीलंका की भावनाओं को नहीं हरा सकती हैं। भारत श्रीलंका के साथ मजबूती से खड़ा हैं।”

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी श्रीलंका के दौरे पर जाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय नेता हैं जो श्रीलंका में हाल ही में ईस्टर के अवसर पर किए गए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद यहां पहुंचे है। इस आतंकवादी हमले में 11 भारतीयों समेत 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी।

श्री मोदी ने श्रीलंका पहुंचने से पहले एक ट्वीट में कहा, “भारत के दोस्तों को जब उसकी जरुरत होती है तो वह उन्हें कभी नहीं भूलता है। श्रीलंका में पहुंचने पर बहुत खुश हूं। पिछले चार वर्षो में इस सुन्दर द्वीप की यह मेरी तीसरी यात्रा है। श्रीलंका की जनता की गर्मजोशी को साझा कर रहा हूँ। भारत जरुरत के समय अपने दोस्तों को कभी नहीं भूलता।”

उन्होंने लिखा, “औपचारिक स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूं।”

श्री मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद मालदीव की पहली यात्रा के बाद अपनी यात्रा के दूसरे चरण में श्रीलंका पहुंचे और ऐसा कर मोदी सरकार ने ‘नेबरहुड फर्स्ट’ की पहली नीति के महत्व को प्रदर्शित करने की कोशिश की।

श्रीलंका के भंडारानायके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने श्री मोदी का स्वागत किया।

सूत्रों ने बताया कि श्रीलंका की मुख्य विपक्षी पार्टी तमिल राष्ट्रीय गठबंधन का एक दल भी श्री मोदी से मुलाकात करेगा।

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

image