Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मोदी ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

चेन्नई, 14 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन वह हर कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा।

श्री मोदी ने देश में निर्मित अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) को भारतीय सेना को सौंपते और कई आधारभूत परियाजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि कोई भी भारतीय उस दिन को नहीं भुला सकता। उन्होंने कहा,“दो वर्ष पहले आज ही के दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम हमले में शहीद हुए सभी जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।”

उन्होंने कहा,“हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है तथा उनकी बहादुरी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी।”

उन्होंने कहा कि सीमा की रक्षा के लिए अर्जुन युद्धक टैंक को देश को समर्पित करते हुए उन्हें गर्व का अनुभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में निर्मित इस टैंक का उपयोग उत्तरी भारत की हमारी सीमा की रक्षा में होगा। उन्होंने कहा,“यह हमारी एकजुट प्रकृति और भावना को दर्शाता है।”

श्री मोदी ने कहा कि देश अपने सशस्त्र बलों को विश्व का सबसे आधुनिक बल बनाने का काम जारी रखेगा। साथ ही देश हर कीमत पर अपनी संप्रभुता भी बनाये रखेगा। उन्होंने कहा,“भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन वह हर कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा भी करेगा।”

श्री मोदी ने क्रांतिकारी तमिल कवि सुब्रमनिया भारती को उद्धृत करते हुए तथा रक्षा क्षेत्र को अत्याधुनिक हथियार, उपकरण और जहाज दिये जाने की चर्चा करते हुए कहा कि देश के दो रक्षा कॉरिडोरों में से एक तमिलनाडु में है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कॉरिडाेर पर अब तक 8,100 करोड़ रुपये निवेश किये जा चुके हैं।

श्री मोदी ने कहा कि विश्व भारत को बड़े उत्साह के साथ देख रहा है जिसका कारण सभी भारतीयों की कड़ी मेहनत है। उन्होंने कहा,“तमिलनाडु पहले ही ऑटो निर्माण को लेकर ऑटो हब बना हुआ है। अब मैं देखता हूं कि तमिलनाडु टैंक निर्माण हब के तौर पर भी उभर रहा है।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image