Friday, Apr 26 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी ने दिया सभी अधूरी परियोजनाएं पूरा करने का आश्वासन : त्रिवेंद्र

मोदी ने दिया सभी अधूरी परियोजनाएं पूरा करने का आश्वासन : त्रिवेंद्र

नयी दिल्ली, 03 जून (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि केदारनाथ आपदा के कारण अधूरी पड़ी परियोजनाओं के बारे में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है और श्री मोदी ने इन सभी परियोजनाओं को पूरा करने में मदद का आश्वासन दिया है।

श्री रावत ने सोमवार को श्री मोदी से मुलाकात के बाद यहां कहा कि उन्होंने केंद्र में नयी सरकार के गठन के बाद प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट की है। इस दौरान उन्होंने राज्य को मजबूत आर्थिक हालात में खड़ा करने के लिए आपदा के कारण आधा अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए सहायता का अनुरोध किया है जिस पर श्री मोदी ने उन्हें पूरा सहयोग देने का आवश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि 2013 की केदारनाथ में आयी आपदा के कारण राज्य की कई निर्माणाधीन परियोजनाओं पर काम रुक गया था जिसके कारण विकास प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास को गति देने के लिए लम्बित इन सभी परियोजनाओं पर लम्बित काम परे होने आवश्यक हैं और इस बारे में उन्होंने श्री मोदी से व्यापक चर्चा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें सभी परियोजनाओं में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य सवाल पर कहा कि राज्य में सेवा क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और इन्हें देखते हुए सेवा क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और निवेशकों को पर्यटन, योग, स्वास्थ्य सेवा आदि में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश लगातार बढ रहा है और निवेशक वहां आ रहे हैं।

श्री रावत पिछले चार दिन से दिल्ली में हैं और उन्होंने इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सहित कई अन्य नेताओं से शिष्टाचार भेंट की है।

अभिनव सत्या

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image