Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
भारत


मिशन के तहत समाजसेवा के लिए समर्पित हों पार्टी सांसद : माेदी

मिशन के तहत समाजसेवा के लिए समर्पित हों पार्टी सांसद : माेदी

नयी दिल्ली 16 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा सांसदों से एक मिशन के तहत समाज सेवा के लिए खुद को समर्पित करने तथा कुष्ठ और तपेदिक के समूल नाश के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने आज भाजपा संसदीय दल की साप्ताहिक बैठक में एक मिशन के तहत समाज सेवा तथा कुष्ठ रोग और तपेदिक के उन्मूलन के लिए काम करने का भाजपा सांसदों से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि तपेदिक के उन्मूलन के लिए विश्व समुदाय की ओर से तय किए गए समयावधि वर्ष 2030 की तुलना में भारत ने 2025 की समयसीमा तय की है।

श्री जोशी ने कहा कि श्री मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का वह उदाहरण भी दिया, जिसमें एक कुष्ठरोग अस्पताल के उद्घाटन के आमंत्रण पर उन्होंने (गांधीजी) कहा था, “ मैं इस अस्पताल के दरवाजे बंद करना पसंद करुंगा।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा, “ यह गांधीजी के विचार थे। उनका मानना था कि भारत को कुष्ठरोग मुक्त होना चाहिए और यही हमारा मिशन हो सकता है।”

एक अन्य पार्टी पदाधिकारी ने कहा, “ निर्वाचित सांसदों के संसदीय दायित्वों के अलावा भी यह काम किया जा सकता है।” उन्होंने कहा कि बैठक में जल संकट पर भी गहन चर्चा की गयी और प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठ कर इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास कर सकते हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से दोनों सदनों में पार्टी के निर्वाचित सदस्यों से कहा कि उन्हें स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर अविकसित क्षेत्रों में परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए। बैठक में प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से अपील की कि वे संसद के दोनों सदनों में अपनी नियमित उपस्थिति एवं दायित्वों को लेकर सजग रहें।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने संसद में सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर नाखुशी जतायी थी।

टंडन.श्रवण

वार्ता

More News
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

27 Mar 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आठवीं सूची जारी करते हुए आज 14 और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

27 Mar 2024 | 11:35 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश इकाई में बदलाव करते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के लिए कहा है।

see more..
image