Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विकास योजनाओं का उद्घाटन करने हल्दिया पहुंचे मोदी

विकास योजनाओं का उद्घाटन करने हल्दिया पहुंचे मोदी

कोलकाता ,07 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के मिदनापुर (पूर्वी) के बंदरगाह शहर हल्दिया में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने रविवार को दोपहर के बाद असम से यहां स्थित हवाई अड्डा पर पहुंचे।

यहां पहुंचने के तुरंत बाद श्री मोदी हेलिकॉप्टर से हल्दिया रवाना हो गये जहां वह कुछ सरकारी समारोहों में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचित किये गये नोट के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हल्दिया में आयोजित समारोहों में मौजूद नहीं रहेंगी।

पूर्वी मिदनापुर के औद्योगिक शहर में श्री मोदी का पहली बार दौरा हो रहा है। श्री मोदी जिन विकास योजनाओं का अनावरण करेंगे उससे ना केवल रोजगार सृजित होगा बल्कि देश के इस हिस्से में औद्योगिकीकरण की त्वरित प्रगति में भी मदद करेगा।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा,“कल (रविवार) शाम, मैं हल्दिया, पश्चिम बंगाल में रहूंगा। वहां एक कार्यक्रम में बीपीसीएल द्वारा निर्मित एलपीजी आयात टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।”

श्री मोदी ने कहा,“प्रधानमंत्री राष्ट्र गंगा परियोजना के तहत डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड को भी राष्ट्र को समर्पित करुंगा। हल्दिया रिफाइनरी की दूसरी कैटेलिटिक-इसोडेक्सैक्सिंग इकाई की भी आधारशिला रखी जाएगी।”

उन्होंने कहा था ,“हल्दिया के रानीचक में फोर लेन आरओबी-कम-फ्लाईओवर, एनएच 41 पर हल्दिया का भी उद्घाटन किया जाएगा।”

बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर श्री मोदी रविवार को हल्दिया में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होकर चुनाव अभियान का भी आगाज करेंगे। वह कोलकाता हवाई अड्डे पर लौटने से पहले आधिकारिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image