Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


निर्मल गंगा के दर्शन करने मोदी पहुंचे कानपुर

निर्मल गंगा के दर्शन करने मोदी पहुंचे कानपुर

कानपुर, 14 दिसम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिये अब तक किये गये कार्यो का जायजा लेने शनिवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे।

विशेष विमान से वायुसेना के चकेरी हवाई अड्डे पहुंचे श्री मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी सतीश महाना ने गुलाब का पुष्प भेंट कर किया। इस मौके पर महापौर प्रमिला पांडेय और विधायक सुरेन्द्र मैथानी भी मौजूद थे।

‘नमामि गंगे’ परियोजना की समीक्षा करने आये श्री मोदी गंगा पर राष्ट्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमे उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड और बिहार के मुख्यमंत्रियों के साथ केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर समेत कई केन्द्रीय मंत्री और परियोजना से जुडे अधिकारी शिरकत करेंगे।

श्री मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरी सुरक्षा एसपीजी की देखरेख में हो रही है। आसमान से एयरफोर्स के चॉपर लगातार प्रधानमंत्री की पहरेदारी करेंगे। जमीन पर स्नाइपर्स से लैस स्पेशल कमांडो भी मुस्तैद रहेंगे। जिले के करीब 46 गांव, मोहल्लों और अपार्टमेंट्स पर सुरक्षा कर्मियों की पैनी नजर रहेगी। अटल घाट पर निरीक्षण के दौरान 15 लाइफ सेवर बोट सुरक्षा में चारो तरफ तैनात रहेंगे।

सं प्रदीप

वार्ता

image