Friday, Apr 19 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी पहुंचे मनाली, करेगें अटल रोहतांग सुरंग का उद्घाटन

मोदी पहुंचे मनाली, करेगें अटल रोहतांग सुरंग का उद्घाटन

मनाली, 03 अक्तूबर (वार्ता) गत दस वर्षों से जिस घड़ी का इंतज़ार था वह आखिरकार आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में मनाली-लेह मार्ग पर निर्मित अटल रोहतांग सुरंग का उद्घाटन करने के सिलिसिले में मनाली पहुंच गये हैं जहां वह थोड़ी देर बाद इस सुरंग को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

श्री मोदी लगभग नौ बजे हैलीकॉप्टर से यहां सासे हेलीपैड पहुंचें जहां रक्षा मंत्री राजनाथ, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य गणमान्यों ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री इससे पहले दिल्ली से चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे जहां से वह हैलीकॉप्टर से मनाली के लिये रवाना हुये।

श्री मोदी सड़क मार्ग से धुंधी में साउथ पोर्टल पहुंचकर लगभग दस बजे अटल रोहतांग सुरंग का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह सुरंग के सुरक्षा प्रबंधों तथा इसके निर्माण की तकनीक और अन्य विषयों को लेकर सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) और एक निजी निर्माण कम्पनी के अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे। वह इसके बाद टनल से गुजरते हुये नॉर्थ पोर्टल में सिस्सू झील के समीप चंद्रा नदी के बीच एक टापू पर पहंंचेंगे जहां उनका स्थानीय लोगों को सम्बोधित करने का कार्यक्रम है।

सं.रमेश1041वार्ता

image