Friday, Apr 19 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी ने गरीबों की मदद करने वाली मनरेगा का मजाक उडाया -राहुल

मोदी ने गरीबों की मदद करने वाली मनरेगा का मजाक उडाया -राहुल

बूंदी26 मार्च (वार्ता)कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मनरेगा का मजाक उडाने ,नोटबंदी कर आम आदमी की जेब से पैसा निकालने तथा जीएसटी से छोटे दूकानदारों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद न्याय योजना के तहत बीस प्रतिशत गरीब लोगों के बैंक खाते में हर वर्ष 72हजार रूपये डालने के साथ संसद एवं विधानसभा तथा केन्द्र सरकार में महिलाओं को 33प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा ।

श्री गांधी ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों की जेब खाली कर दी जिससे लोगों की क्रय शक्ति कमजोर हो गई तथा कारखाने बंद हो गये ।उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने मनरेगा का यह कहकर मजाक उडाया कि यह बेकार की योजना है जबकि इससे गरीबों की जेब में पैसा आया और खरीददारी बढने से कल-कारखाने खुलने लगे ।उन्होंने कहा कि गरीबों की जेब में पैसा नहीं डालेगे तो कारखाने चालू नहीं होगें ।

उन्होंने श्री मोदी पर हर व्यक्ति के बैँक खाते में 15 लाख रूपये डालने के वायदे से पीछे हटने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अपने वायदे से पीछे नहीं हटेगी तथा गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी 12हजार रूपये प्रतिमाह देने की गारंटी करती है।उन्होंने कहा कि 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को हर वर्ष 72 हजार रूपये बैंक में सीधे डाले जायेगें ।

श्री गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस का गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राईक है।पहले भी कांग्रेस ने सफेद और हरित क्रांति तथा कम्पयूटर क्रांति कर देश का आगे बढाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि हर गांव में बोलेरो गाडी तथा हर घर में टूथपेस्ट ,साबुन,और नई शर्ट होनी चाहिये ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी के दो हिन्दुस्तान बनाने के प्रयास के विपरीत एक हिन्दुस्तान बनाकर अनिल अंबानी के हाथ से बैँक की चाबी छीनकर युवाओं के हाथ में देगी ।उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए खेत के पास ही खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगायेगें ।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साम्प्रदायिकता का वातावरण फैलाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा तथा आर एस एस के सपने को कभी साकार नहीं होने दें तथा देश में भाईचारा एवं शांति बनी रहें ।उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों पर कभी ध्यान नहीं दिया जबकि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों के कर्जे माफ कर दिये गये ।

More News
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
image