Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी का 69वां जन्मदिन वाराणसी में धूमधाम से मनाया गया

मोदी का 69वां जन्मदिन वाराणसी में धूमधाम से मनाया गया

वाराणसी,17 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं की ओर से उनका 69वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया और उनके चाहने वालों ने पूजा-पाठ एवं यज्ञ कर उनकी दीर्घायु की कामना की और खुशी में एक-दूसरे का मुंह मीठा किया।

पांडेयपुर इलाके में स्थित ईएसआई अस्पताल में 69 किलो का ‘लड्डू केक’ काटकर कर श्री मोदी के दीर्घायु की कामना की गई। इस अवसर पर रक्त दान शिवर लगाया गया, जिसमें सैकड़ों लोगों ने रक्त दान किया। कार्यक्रम के दौरान उत्तर देश के मंत्री आशुतोष टंडन, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ नीलकंठ तिवारी एवं रवींद्र जायसवाल, भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा समेत अनेक नेता मौजूद थे।

शिविर का उद्घाटन करते हुए श्री टंडन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का जीवन समाज सेवा को समर्पित है। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी वह जनता की सेवा कर रहे हैं। उनका समर्पण समाज सेवा के लिए हम सभी को प्रेरित करता है।

अस्पताल परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के बाल्य काल से लेकर अब तक के जीवन पर आधारित एक प्रेरणादायी प्रदर्शनी लगायी गई, जहां सैकड़ों लोगों ने उनके जीवन के उन पक्षों को जाना जिससे वे अब तक अनजान थे।

डॉ0 तिवारी ने सफाई कर्मियों एवं स्कूली बच्चों के साथ मलदहिया से टाउन हॉल तक सफाई की और उनके साथ मुंह मीठाकर श्री मोदी का जन्मदिन मनाया।

श्री मोदी के संसदीय कार्यालय को भव्य तरीके से सजाया गया है। उनके संसदीय कार्यालय एवं पार्टी अन्य कार्यालयों के अलावा जगह-जगह कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने उनकी तस्वीरों के साथ प्रतिकात्मक मुंह मीठा कर खुशी का इजहार किया। कई जगहों पर मुस्लिम महिलाओं एवं पुरुषों ने भी श्री मोदी की तस्वीरों के साथ उनका जन्मदिन मनाया और मुंह मिठा किया।

वाराणसी की महापौर मृदुला जायसवाल ने नगर निगम के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत भारत माता मंदिर में झाड़ू-पोछा लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

महमूरगंज स्थित पाणिनि कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने पूजा-पाठ एवं यज्ञ कर प्रधानमंत्री मोदी की लंबी आयु एवं उनके यश वृद्धि की कामना की।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र रुपेश सिंह ने खास अंदाज में प्रधानमंत्री का जन्मदिन बनाया। उन्होंने रेत पर भगवान विश्वकर्मा के साथ श्री मोदी की आकृति उकेर कर उनके दीर्घायु की कामना की। उनका मानना है कि भगवान विश्वकर्मा ने जिस प्रकार से दुनिया की रचना की, उसी प्रकार से श्री मोदी नए भारत का निर्माण कर रहे हैं।

नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन की ओर से दुर्गाकुंड स्थित राजकीय वृद्धाश्रम में करीब 25 माताओं की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की गई तथा उन्हें दवाएं एवं फल भी वितरित किये गए।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

More News
image