Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी का जीवन खुली किताब: यादव

मोदी का जीवन खुली किताब: यादव

श्योपुर, 30 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन खुली किताब है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देशसेवा, राष्ट्र और समाज के लिए समर्पित कर दिया।

डॉ यादव ने मुरैना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में श्योपुर जिले के विजयपुर एवं प्रेमसर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। सभा को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और विधायक रामनिवास रावत ने भी संबोधित किया। डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपने जीवन में 51 साल के पहले कोई चुनाव नहीं लड़े। उन्होंने न तो घर बसाया, न परिवार बसाया, न जमीन खरीदी, न मकान और न ही कोई दुकान बनाई। हम सब जानते हैं, श्री मोदी ये तपस्या हम सबका जीवन अच्छा करने के लिए कर रहे हैं। जिनका खुद का मकान नहीं है, वो 4 करोड लोगों को मकान देने का सपना देखते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों के लिए अपना जीवन पूरी तरह समर्पित कर दिया है। कोरोनाकाल के दौर में भाई का भाई नहीं हो रहा था, सगे-संबंधी दूर भाग रहे थे उस दौर में भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने मोर्चा संभाला और हम सबकी जान बचाने के लिए जुट गए।

डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 10 सालों में देश की दशा और दिशा बदलने का काम किया है। उन्होंने किसी भी क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रखी है। यही कारण है कि अब हमारा देश विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और हम विश्वगुरू बनने की तरफ अग्रसर हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से उन्होंने आदिवासी अंचल में पक्के मकान बनाकर दिए।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के लिए कभी कोई पक्के मकान की कल्पना कर सकता था। यह केवल वही व्यक्ति सोच सकता है जिसके ऊपर गरीबी बीती हो, जिसने माताओं, बहनों को पानी के मटके लेकर नल और कुएं पर भटकते हुए देखा हो। वही व्यक्ति यह सोच सकता है कि माता-बहनों को कहीं पर भी मटके लेकर जाने की जरूरत नहीं है। उनको घर में ही नल का जल मिलना चाहिए। इसलिए प्रधानमंत्री श्री मोदी उनको नल-जल योजना के माध्यम से घर पर ही पीने का पानी उपलब्ध कराते हैं। पार्वती, काली सिंध और चंबल योजना के माध्यम से 70 हजार करोड़ का पैकेज प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दिया है। 35 हजार करोड़ की योजना में हमारा अपना ये क्षेत्र भी आएगा। इसके माध्यम से आधा राजस्थान और आधा मध्यप्रदेश दोनों क्षेत्रों में पीने का पानी, सिंचाई का पानी बराबरी से मिलेगा। यह 20 साल पहले भी हो सकता था, लेकिन करने की इच्छा शक्ति नहीं थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत व्यक्ति तो बहुत सही हैं, लेकिन उनकी पार्टी गलत थी। अब वे सही जगह आ गए हैं। मुझे इस बात की प्रसन्नता है। पार्टी तो और भी लोग ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन अपनी जनता के जनमत को सामने रखकर, जनता को जनार्दन के रूप में देखें और इतने सम्मान के साथ बात करें कि आप सभी की अनुमति मिले। इसे कहते हैं सच्चे अर्थों में जनप्रतिनिधि।

मुरैना लोकसभा के विजयपुर एवं प्रेमसर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि आज पूरे देश में एक ही वातावरण बना हुआ है। पश्चिम बंगाल हो या जम्मू-कश्मीर का लाल चौक, जहां कभी तिरंगा नहीं फहराने देते थे। आज पश्चिम बंगाल से लेकर जम्मू-कश्मीर और देशभर से एक ही आवाज आ रही है कि श्री मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। यह चुनाव कई मायनों में अलग है। भाजपा ने यहां से बेहद सहज, सरल व जनप्रिय नेता शिवमंगल सिंह तोमर के लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी तो भाजपा में निमित्त मात्र होता है, मुख्य प्रत्याशी तो कमल का फूल होता है।

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अब कोई रहना नहीं चाहता है। कल इंदौर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया और प्रधानमंत्री श्री मोदी पर अपना विश्वास जताते हुए भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी रहे अक्षय बम ने कहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व से विश्वास उठ गया है। आज वरिष्ठ नेता व विधायक राम निवास रावत और मुरैना महापौर शारदा सोलंकी हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी पर विश्वास जताते हुए भाजपा परिवार का हिस्सा बन गयी हैं। कांग्रेस पार्टी एक परिवार के अंदर सिमट कर रही गई है, फिर भी वह देश के अंदर जातियों में भ्रम फैलाकर लोगों को बांटने, लड़ाने का कार्य कर रही है।

बघेल

वार्ता

image