Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी के नौ साल का कार्यकाल अभूतपूर्व : रेखा आर्या

मोदी के नौ साल का कार्यकाल अभूतपूर्व : रेखा आर्या

अल्मोड़ा/नैनीताल 05 जून (वार्ता) उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नौ वर्ष का कार्यकाल अभूतपूर्व रहा है। देश ने इस दौरान कई अहम उपलब्धियां हासिल की हैं। विश्व में देश और भारतीयों का मान सम्मान बढ़ा है।

श्रीमती आर्या ने मोदी सरकार के नौ साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के तहत अल्मोड़ा में एक निजी होटल में आयोजित ‘मीडिया संवाद’ कार्यक्रम में केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्षों के कार्यकाल में भारतीय राजनीति और देश के विकास में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं। कई अच्छी पहल की गईं, जिनमें से जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत अभियान, आयुष्मान भारत योजना, नई शिक्षा नीति आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इनके अलावा नोटबंदी, जीएसटी, आर्थिक सुधारों की पहल, घर-घर तक बिजली पहुंचाना, हर घर नल, नई सड़कों का निर्माण, नागरिकता संशोधन बिल, एकल भारत अभियान, देश की आंतरिक सुरक्षा और रक्षा में सुधार, आत्मनिर्भर भारत अभियान, जल जीवन मिशन, स्वामित्व के संबंध में कानूनी सुधार, देश के आंतरिक और बाह्य मामलों की नीतियों के संशोधन आदि कई अन्य महत्वपूर्ण उपलब्धियों भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इनके अलावा कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने, तीन तलाक से निजात दिलाना, भव्य राम मन्दिर का निर्माण, उज्जैन महाकाल का लोकार्पण, काशी विश्वनाथ गलियारे का निर्माण, नए संसद भवन का निर्माण आदि अनेक ऐसे ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज देश ने अनेक ऐसी उपलब्धियां इन नौ वर्षों के शासनकाल में प्राप्त की हैं जिनको जन-जन तक पहुंचाने के लिए पार्टी की ओर से महाजनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

श्रीमती आर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाबा केदार की धरती से 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखण्ड का दशक बताया है। प्रदेश सरकार इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है तथा ऐसी योजनायें बनाई जा रही हैं जिनसे हमारी सांस्कृतिक विरासत के साथ पर्यटन, योग-आयुष एवं आयुर्वेद को बढ़ावा मिलने के साथ ही हमारी आर्थिकी भी मजबूत होगी।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी (महाजनसंपर्क अभियान) अश्वनी त्यागी, सांसद अजय टम्टा, जागेश्वर विधायक मोहन सिंह मेहरा, जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक कैलाश शर्मा, जिला महामंत्री धर्मेंद्र बिष्ट के अलावा अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image