Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा की जीत की संभावना को बढ़ाने के लिए मोदी का रोड शो

भाजपा की जीत की संभावना को बढ़ाने के लिए मोदी का रोड शो

मैसूरु, 30 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरे दिन रविवार को यहां शहर में वोक्कालिगा क्षेत्र में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इससे पहले श्री मोदी ने शनिवार को बेंगलुरु शहर में रोड शो करने किया था।

भाजपा ने इस रोड शो के जरिये मैसूर-मांड्या-चामराजनगर क्षेत्र में पार्टी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का प्रयास किया। यहां से पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 22 में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी। राज्य की चुनावी राजनीति में पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा के लिए कांग्रेस और जेडीएस का यह परम्परागत गढ़ काफी महत्वपूर्ण है।

लोगों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महाराजा पैलेस सहित प्रतिष्ठित मैसूर इमारतों के साथ साथ न केवल नागरिक बल्कि पर्यटक भी प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए उमड़ पड़े।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्री मोदी के 5 किलोमीटर इस असाधारण रोड शो के लिए लाइन में लगने के लिए कई दिहाड़ी मजदूरों ने भी अपना काम छोड़ दिया। प्रधानमंत्री के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया वाहन जब मार्ग से गुजर रहा था तो लगभग एक लाख लोग सड़क के दोनों किनारों पर खड़े थे और “मोदी-मोदी” के नारे लगा रहे थे।

विशेष वाहन पर सवार श्री मोदी ने मैसूरु पेटा पहन रखा था और उन्होंने लोगों के अभिवादन को स्वीकार किया। लोगों ने उन पर फूल बरसाए। उनके साथ कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा, कर्नाटक के पूर्व मंत्री एसए रामदास और मैसूरु-कोडागु के सांसद प्रताप सिम्हा थे।

रोड शो के दौरान उस समय तनाव की स्थिति पैदा हो गयी जब उनके किसी प्रशंसक ने मोबाइल फोन फेंक दिया जो वाहन की छत पर जा गिरा।

जाहिर तौर पर आज का रोड शो बेंगलुरु से अलग था। मार्ग को पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा पारंपरिक मैसूरु पेटा के साथ रखा गया था और वे मोदी के वाहन के साथ चल रहे थे।

मेगा इवेंट में रंग जोड़ने वाली महिलाओं, नर्तकियों और सांस्कृतिक मंडलियों का एक समूह था, जिन्होंने रोड शो का नेतृत्व करते हुए कोडवा पोशाक पहनी थी।

पारंपरिक संगीतकारों ने भी नादस्वरम बजाकर राजनीतिक आयोजन में रौनक डाल दी। जबकि कलाकारों ने डोलू कुनिथा, पूजा कुनिथा, सोमना कुनिता, वीरभद्र कुनिता और कंसाले सहित अन्य में अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

इससे पहले ईश्वरप्पा और रामदास ने मोदी को पारंपरिक पूर्णकुंभ स्वागत के अलावा शॉल, मैसूर पेटा और चंदन की माला भेंट कर सम्मानित किया।

यह कार्यक्रम शाम 6.30 बजे शुरू हुआ, और लगभग 75 मिनट के लिए दशहरा जुलूस मार्ग पर चला, जिसमें लगभग 4 किलोमीटर की दूरी और कृष्णराज, चामराजा, और नरसिम्हाराजा निर्वाचन क्षेत्रों के कुछ हिस्से शामिल थे। पार्टी वरुणा और चामुंडेश्वरी के निकटवर्ती निर्वाचन क्षेत्रों में सकारात्मक असर की उम्मीद करती है।

कल बेंगलुरु में रोड शो के दौरान लाखों लोग उमड़े थे। कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

सैनी

वार्ता

image