Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने पूर्वोत्तर के लिए 50 हजार करोड़ की मंजूरी दी: चौहान

मोदी ने पूर्वोत्तर के लिए 50 हजार करोड़ की मंजूरी दी: चौहान

अगरतला, 01 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान के संयोजक शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास के लिए 50,000 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

श्री चौहान ने पंचायती चुनावों में भारी जीत हासिल करने के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव को बधाई दी है। त्रिपुरा में पांचायती चुनावों का परिणाम आज ही घोषित हुआ है। उन्होंने कहा, “पंचायती चुनावों के परिणामों से पता चलता है कि त्रिपुरा के लोग कांग्रेस और कम्युनिस्टों से परेशान हो चुके हैं, नहीं तो त्रि-स्तरीय पंचायत के 87 फीसदी से अधिक सीटों पर भाजपा कैसे जीतती। विपक्ष 85 फीसदी सीटों पर उम्मीदवारों को उतार पाने में भी सक्षम नहीं थी।”

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जीत का यह मतलब है कि लोगों ने भाजपा सरकार के ‘एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा’ और ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ के नारे को स्वीकार कर लिया है। मैं भाजपा और इसकी कल्याणकारी नीतियों में विश्वास करने के लिए मतदाताओं का धन्यवाद देना चाहता हूं।”

उन्होंने राज्य में सदस्यता अभियान की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुए कहा, “मुझे विश्वास है कि 11 अगस्त तक पांच लाख सदस्यता के लक्ष्य को पार कर लिया जाएगा क्योंकि पार्टी के कार्यकर्ताओं को सभी वर्ग के लोगों से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही है।”

श्री चौहान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्व की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के साथ न्याय नहीं किया।

प्रियंका.संजय

वार्ता

More News
जैन दीक्षा का मार्ग सर्वोत्तम : आचार्य सूरि

जैन दीक्षा का मार्ग सर्वोत्तम : आचार्य सूरि

18 Apr 2024 | 9:17 PM

अहमदाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद में चल रहे ऐतिहासिक दीक्षा महोत्सव में निश्रा देने आये आचार्य आचार्य विजय योग तिलक सूरि ने गुरूवार को यहां कहा यदि आप सच्चा सुख चाहते हैं तो जैन दीक्षा का मार्ग सर्वोत्तम है।

see more..
एक दो साल में ही देश में नक्सलवाद समाप्त हो जाएगा: शाह

एक दो साल में ही देश में नक्सलवाद समाप्त हो जाएगा: शाह

18 Apr 2024 | 9:14 PM

अहमदाबाद/गांधीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और गुजरात में गांधीनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अमित शाह ने गुरुवार को यहां रोड़ शो के दौरान कहा एक दो साल में ही देश में नक्सलवाद समाप्त हो जाएगा।

see more..
अहमदाबाद में 35 जैन दीक्षा के 400 साधु-साध्वियों का प्रवेश

अहमदाबाद में 35 जैन दीक्षा के 400 साधु-साध्वियों का प्रवेश

18 Apr 2024 | 9:08 PM

अहमदाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के अहमदाबाद रिवर फ्रंट पर बनी अध्यात्म नगरी में 35 जैन दीक्षा के ऐतिहासिक उत्सव के लिए 400 से अधिक साधु-साध्वियों ने गुरुवार को प्रवेश किया।

see more..
image