Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


मोदी 36 मंत्रियों को ‘पिकनिक’ मनाने कश्मीर भेजा :कांग्रेस

मोदी 36 मंत्रियों को ‘पिकनिक’ मनाने कश्मीर भेजा :कांग्रेस

जम्मू, 24 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने केन्द्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे को ‘फ्लॉप शो’ करार देते हुए शुक्रवार को तंज कसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36 केंद्रीय मंत्रियों को यहां ‘पिकनिक’ मनाने के लिए भेजा है।

श्री मीर ने पत्रकारों से कहा,“जो केंद्रीय मंत्री यहां जनसंपर्क अभियान के तहत आए हैं उन्होंने न तो आम जनता से मुलाकात की और न ही लोगों से चर्चा की। मंत्रियों ने कोई नयी परियोजनाओं का भी शिलान्याय भी नहीं किया।”

कांग्रेस ने कहा,“प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को कश्मीर पिकनिक मनाने भेजा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एक-एक मंत्रियों के यहां आने में 50 लाख रुपये खर्च हुए हैं जो आम जनता का पैसा और उसे इस तरह बर्बाद किया जा रहा है।

उन्होंने कहा,“यह दौरा महज के एक मजाक है और जिस परियोजना का उद्घाटन किया गया है वह सब पुरानी है और कोई भी नयी योजना जनता के लिए नहीं बनायी गयी है। उन्होंने साथ ही केंद्र से जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की और लोगों की जमीन और नौकरी की सुरक्षा की भी मांग की।

उन्होंने कहा,“जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा उसकी सभी बीमारियों का इलाज है। मंत्रियों का यहां दौरा करना एक फ्लॉप शो है। हमें लगा था कि वह यहां का दौरा करने से पहले कुछ काम करके आएंगे लेकिन दुर्भाग्य से ये लोग जनता की आकांक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके।”

श्री मीर ने कहा,“मंत्रियों से सिर्फ सरकारी तंत्र और भाजपा के कार्यकर्ताओं को ही मिलने दिया जा रहा था जबकि आम जनता इससे परेशान थी। इससे पहले यहां के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं को 50000 नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन अभी सरकार ने 50 नौकरी देने की भी घोषणा नहीं की है।”

उन्होंने इसके साथ ही उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मु के उस बयान का भी समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं की नौकरी और जमीन नहीं जाएगी। कांग्रेस नेता ने कहा,“ संसद का सत्र शुरु होने वाला है और हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इस दौरान जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करे।”

श्री मीर ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर के मुद्दों के कारण 2019 में लोकसभा का चुनाव जीती थी। उन्होंने कहा,“पुलिस अधिकारियों के दावे के मुताबिक घाटी में 250 आतंकवादी सक्रिय है। लेकिन कहा गया था कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद यहां शांति स्थापित हो जाएगी।”

शोभित आशा

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image